CM पद की रेस में भूपेश बघेल आगे,बन सकते है छत्तीसगढ़ के नए सीएम - Find Any Thing

RECENT

Saturday, December 15, 2018

CM पद की रेस में भूपेश बघेल आगे,बन सकते है छत्तीसगढ़ के नए सीएम

CM पद की रेस में भूपेश बघेल आगे,बन सकते है छत्तीसगढ़ के नए सीएम.
छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री का पद दिया जा सकता है. सीएम पद के लिए शनिवार को बघेल के नाम का ऐलान कर दिया जाएगा.
प्रदेश कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में प्रदेश इकाई के चार वरिष्ठ नेताओं- टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, भूपेश बघेल और चरणदास महंत के साथ मुलाकात की. ये चारों ही इस शीर्ष पद के दावेदार बताए जा थे. , इन सबमें बघेल का ही पलड़ा भारी निकला.
चारों नेता शनिवार को एक विशेष विमान से पर्यवेक्षक मल्लिर्काजुन खड़गे, पार्टी के राज्य प्रभारी पीएल पुनिया के साथ यहां पहुंचे. उन्होंने बताया कि पार्टी के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी, तब ही मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा होगी.
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास 12 तुगलक लेन पर शुक्रवार को तीन घंटे तक मैराथन बैठक में किसी फैसले पर नहीं पहुंचा जा सका. इसके बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के चयन का फैसला पार्टी अध्यक्ष पर छोड़ दिया गया है.
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 90 सदस्यीय विधानसभा में 68 सीटें हासिल हुई हैं. इसी के साथ राज्य में भाजपा का 15 साल का शासन काल समाप्त हो गया.

No comments:

Post a Comment

Pages