2019 लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का बड़ा ऐलान,हर गरीब परिवार हो मिलेगा LPG कनेक्शन फ्री - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, December 18, 2018

2019 लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का बड़ा ऐलान,हर गरीब परिवार हो मिलेगा LPG कनेक्शन फ्री

2019 लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार का बड़ा ऐलान,हर गरीब परिवार हो मिलेगा LPG कनेक्शन फ्री.
2019 लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने गरीबों के लिए एक बड़ा तोहफा लेकर आये है. मोदी सरकार ने उज्ज्वला योजना के द्वारा सभी गरीब परिवारों को फ्री में LPG कनेक्शन देने का ऐलान किया है. गरीब परिवार में सभी को फ्री में LPG कनेक्शन दिया जायगा.
पहले ये सुविधाएं सामाजिक आर्थिक जाति जनगणना के आधार पर दिए जा रहे थे. बाद में इसे बढ़ाकर अनुसूचित जाति एवं जनजाति परिवारों के अलावा प्रधानमंत्री आवास योजना एवं अंत्योदय योजना के लाभार्थियों को भी शामिल कर दिया गया था. लेकिन अब इसे बढ़ाकर सभी गरीब परिवारों को शामिल करने का ऐलान किया है. पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया है कि आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने सोमवार को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना का विस्तार करने के प्रस्ताव पर मंजूरी दी है. उन सभी गरीब परिवारों को फ्री एलपीजी कनेक्शन दिया जायगा जिनको अभी तक कनेक्शन प्राप्त नहीं हुआ है. मोदी सरकार में मुख्यत: गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों की महिलाओं को नि:शुल्क रसोई गैस कनेक्शन देना है.
पेट्रोलियम मिनिस्‍ट्री की वेबसाइट के मुताबिक भारत सरकार हर योग्य बीपीएल परिवार को वित्तीय सहायता योजना के तहत प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में 1600 रुपये की आर्थिक सहायता देती है. यह 1600 की रकम गैस कनेक्‍शन खरीदने के लिए दी जाती है.

No comments:

Post a Comment

Pages