आज ही के दिन 13 साल पहले धोनी ने श्रीलंका के छक्के छुड़ा दिए थे,रिकॉर्ड आज भी कायम - Find Any Thing

RECENT

Wednesday, October 31, 2018

आज ही के दिन 13 साल पहले धोनी ने श्रीलंका के छक्के छुड़ा दिए थे,रिकॉर्ड आज भी कायम

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 13 साल पहले आज ही के दिन श्रीलंका के छक्के छुड़ा दिए थे.31 अक्टूबर 2005 को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए वनडे में धोनी ने लंका के खिलाफ 145 गेंदों में 183 रन ठोक दिए थे.

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कुमार संगकारा की 138 रनों की शानदार पारी की बदौलत 298 रनों का स्कोर खड़ा किया था. उन दिनों 299 का लक्ष्य काफी चुनौती पूर्ण होता था, लेकिन लंबे बाल वाले धोनी ने इस लक्ष्य को भी बौना साबित कर दिया.
इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान राहुल द्रविड़ ने महेंद्र सिंह धोनी को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतारा. क्योंकि भारतीय टीम ने सिर्फ 7 रनों के स्कोर पर अपने स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का विकेट गंवा दिया था.
धोनी ने चामिंडा वास और मुथैया मुरलीधरन जैसे खतरनाक गेंदबाजों का सामना किया. उन्होंने अपने हेलीकॉप्टर शॉट का कमाल दिखाते हुए ताबड़तोड़ पारी खेली. धोनी ने ऐसी आक्रामक पारी खेली कि श्रीलंकाई गेंदबाजों की हालत खराब कर दी. धोनी ने 40 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया , जबकि 85 गेंदों में शतक जड़ दिया.
धोनी ने नंबर तीन पर मिले मौके का पूरा फायदा उठाते हुए टीम के लिए मैच जिताऊ पारी खेली. आखिर में धोनी 145 गेंदों में 183 रन बनाकर नाबाद लौटे. धोनी ने अपनी इस पारी में 15 करारे चौके और 10 गगनचुंबी छक्के लगाए थे.

No comments:

Post a Comment

Pages