10.10.18

गूगल ने लॉन्च किया स्मार्ट टैबलेट, ये है खासियत

गूगल ने पहले भी दूसरी कंपनियों के साथ पार्टनर्शिप करके स्मार्ट डिस्प्ले लॉन्च किए हैं. लेकिन इस बार कंपनी अपने हार्डवेयर इवेंट में गूगल की ब्रांडिंग के साथ स्मार्ट डिस्प्ले लॉन्च किया है.
                                                    
मेड बाइ गूगल इवेंट में कंपनी ने गूगल होम हब लॉन्च किया है. यह स्मार्ट डिस्प्ले है जिसकी स्क्रीन 7 इंच की है. इसके अलावा कंपनी ने एक टैबलेट भी लॉन्च किया है जिसे Pixel Slate का नाम दिया गया है.
गूगल होम हब में गूगल असिस्टेंट दिया गया है जो कस्टमाइज्ड है. खासियत ये है कि यह घर अलग अलग लोगों की आवाज पहचानेगा और उनके कमांड्स का रिप्लाई करेगा. गूगल ने होम हब के लिए सर्च, फोटोज और गूगल मैप्स को रीडिजाइन भी किया है.
इस स्मार्ट स्पीकर में कैमरा नहीं है और कंपनी के मुताबिक ऐसा प्राइवेसी को ध्यान में रखकर किया गया है. इस स्मार्ट डिस्प्ले में जाहिर है स्पीकर भी दिया गया है. कंपनी के मुताबिक इसमें एंबिएंट लाइट सेंसर दिया गया है जो कमरे की रौशनी के हिसाब से ब्राइटनेस खुद से एडजस्ट कर लेगा ताकि आंखों पर जोर न पड़े. पर्सनलाइज्ड कॉन्टेंट के लिए गूगल होम हब घर के अलग अलग लोगों की पहचान भी रखेगा.
खास फीचर की बात करें तो कंपनी ने इसमें होम व्यू दिया है जो घर के सभी स्मार्ट डिवाइस को मैनेज करेगा. मतलब ये कि आपको घर के दूसरे स्मार्ट डिवाइस के लिए अलग अलग ऐप का सहारा नहीं लेना होगा. इस डैशबोर्ड से ही सीधे आप स्मार्ट डिवाइस को मैनेज कर सकेंगे.
गूगल होम हब को आप फोटो फ्रेम के तौर पर भी यूज कर सकेंगे. स्टैंडबाइ पर गूगल फोटोज में आपकी बेहतरीन तस्वीरों का स्लाइड शो चलेगा और इसके लिए लाइव एल्बम फीचर भी दिया गया है.कंपनी ने इसमें कस्टमाइज यूट्यूब ऐप और असिस्टें दिया है यानी आप असिस्टेंट को बोल कर यूट्यूब से गाने सुन सकते हैं. इसके साथ छह महीने की यूट्यूब म्यूजिक की सब्सक्रिप्शन फ्री दी गई है. यह डिवाइस चार कलर वेरिएंट्स – ग्रीन, डार्क ग्रे, पिंक और वॉइट में उपलब्ध होगा. इसकी बिक्री 22 अक्टूबर से अमेरिका, ब्रिटेन और ऑस्ट्रेलिया में होगा. कीमत 149 डॉलर है और कंपनी ने अभी तक इसकी भारतीय उपलब्धता के बारे में नहीं बताया है.

SHARE THIS

0 Comment to "गूगल ने लॉन्च किया स्मार्ट टैबलेट, ये है खासियत"

Post a Comment

GOOGLE