Hyundai ने अपनी नई Santro भारत में पेश की, जानें दमदार खूबियां - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, October 09, 2018

Hyundai ने अपनी नई Santro भारत में पेश की, जानें दमदार खूबियां

Hyundai ने आखिरकार अपने AH2 कोड नेम वाले हैचबैक को पेश कर दिया गया है और उम्मीद के मुताबिक ही इसका नाम Santro ही रखा है. 
                                                              

कार की पहली तस्वीर भी जारी कर दी गई है. कंपनी की नई Santro को नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है. इंडिया टुडे को इंडस्ट्री के सूत्रों से जानकारी मिली है कि इसकी एक्स-शोरूम कीमत 4 लाख रुपये के अंदर होगी. उम्मीद है कि ये कीमत 3.50 लाख रुपये तक भी हो सकती है. इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग 23 अक्टूबर को होगी.
Hyundai ने नई सैंट्रो कार को मॉडर्न स्टाइल वाला बनाया है. इसकी लंबाई 3610 mm है और व्हीलबेस को भी पहले से बेहतर बनाया गया है. पुरानी Santro की तुलना में नई कार की लंबाई 45 mm ज्यादा है. कंपनी ने जानकारी दी है कि इसकी बुकिंग कल से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर शुरु होगी. ग्राहकों को बुकिंग अकाउंट के तौर पर 11,100 रुपये का भुगतान करना होगा. पहले 50,000 ग्राहकों को इसका लाभ होगा.
Hyundai India ने इस कार में नई टेक्नोलॉजी को दिया है. इसमें सेगमेंट-फर्स्ट 6.5 इंच टच स्क्रीन ऑडियो वीडियो सिस्टम दिया है. इस मल्टी-मीडिया सिस्टम में एंड्रॉयड ऑटो, ऐपल कारप्ले और वॉयस रिकॉग्निशन और मिररलिंक का सपोर्ट दिया गया है. इस कार के टॉप वेरिएंट में रिवर्स कैमरा भी दिया जाएगा.
नई सैंट्रो में सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर रियर में AC वेंट्स भी दिए गए हैं. दूसरे फीचर्स की बात करें तो इस कार में स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, रियर वाइपर, वाशर, डिफॉगर और सभी सीटों के लिए फिक्स्ड हेड रेस्ट दिया गया है.
नई सैंट्रो में 4-सिलिंडर 1.1-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है. ये पेट्रोल इंजन 68 bhp का पावर और 99 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. Hyundai की ओर से ये पहली मॉडल होगी जिसमें कंपनी का खुद की तैयार की स्मार्ट ऑटो AMT टेक्नोलॉजी दी गई है और नई मॉडल फैक्ट्री-फिट CNG ऑप्शन के साथ भी उपलब्ध होगी. CNG ऑप्शन के साथ कार की माइलेज 20.3 kmpl होगी और इसका पावर आउटपुट 59 bhp का होगा.

No comments:

Post a Comment