कंगाल पाकिस्तान डैम बनाने के लिए मांग रहा चंदा - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, October 30, 2018

कंगाल पाकिस्तान डैम बनाने के लिए मांग रहा चंदा

पाकिस्तान एक परमाणु सम्पन्न देश होने का दावा करता है लेकिन आतंकवाद का पनाहगाह और संरक्षक पाकिस्तान के पास डैम बनाने के लिए भी पैसे नहीं बचे हैं। 


पाकिस्तान के कई इलाके पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। इसके लिए वहां कई डैम बनाने की जरूरत है। लेकिन बात-बात पर हिंदुस्तान को परमाणु बम की धमकी देने वाले पाकिस्तान के पास डैम के लिए पैसे नहीं हैं, इसलिए इन दिनों पाकिस्तान में लोगों से चंदा इकट्ठा किया जा रहा है।
पाकिस्तान को घोर पानी संकट से जूझ रहे विश्व के देशो में तीसरे पायदान पर रखा गया। इसके बाद पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश साकिब निसार ने सरकार की अक्षमता, अयोग्यता और अनिक्षा को देखते हुए पाकिस्तान में दो डैम बनाने के लिए लोगों से चंदा देने की अपील की। विदेशों में रह रहे पाकिस्तानी नागरिकों से भी चंदा देने की अपील की। उदाहरण पेश करने के लिए चीफ जस्टिस ने अपनी तरफ से 10 लाख रुपये देने की घोषणा भी कर दी।
डैम के लिए चंदा इकट्ठा करने की तुलना भारत के साथ 1965 की लड़ाई के समय इकट्ठा किये गए चंदे से किया। जस्टिस निसार ने उम्मीद जताया कि डैम बनाने के लिए 1965 की लड़ाई के समय जैसा जूनून लोगो में दिखेगा. डैमार-भाषा डैम केपी और गिलगिट-बाल्टिस्तान और मोहमंद बांध स्वात नदी पर बनाया जाना है।

No comments:

Post a Comment