टाटा मोटर्स की नई Tigor भारत में लॉन्च - THE7 :: Find Any Thing

RECENT

FOR YOUR ADVERTISEMENT HERE CALL @ 9219562228

11.10.18

टाटा मोटर्स की नई Tigor भारत में लॉन्च

टाटा मोटर्स ने भारत में अपनी नई टिगोर को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसकी शुरुआती कीमत शुरुआती कीमत 5.20 लाख रुपये रखी है.
टाटा मोटर्स ने आज नई दिल्ली में एक इवेंट के दौरान अपनी 2018 Tigor फेसलिफ्ट को भारत में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस कार की शुरुआती कीमत 5.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है. इस नई कार में कई कॉस्मेटिक अपडेट्स और नए फीचर्स दिए गए हैं.
नई टाटा टिगोर को पांच वेरिएंट- XE, XM, XZ, XZA और XZ+ में पेश किया गया है. बेस पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 5.20 लाख रुपये रखी गई है. वहीं टॉप डीजल वेरिएंट 7.38 लाख रुपये में ग्राहकों के लिए उपलब्ध रहेगी. आपको बता दें ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) का विकल्प टॉप पेट्रोल वेरिएंट में दिया गया है और इसकी कीमत 6.65 लाख रुपये रखी गई है. ये सारी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली की हैं.
नई टाटा टिगोर का ओवरऑल डिजाइन पुराने मॉडल की तरह ही रखा गया है, हालांकि इसमें कई तरह के अपडेट्स दिए गए हैं. नई टिगोर के एक्सटीरियर में दिए गए अपडेट्स की बात करें तो नई टिगोर में डायमंड पैटर्न में फ्रंट ग्रिल, डुअल-चैम्बर प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स और 15-इंच डुअल टोन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं.
साथ ही नई टाटा टिगोर में क्रिस्टल इंस्पायर्ड LED टेल लाइट क्लस्टर, शार्क फिन एंटीना और एक 36-LED हाई-माउंटेड स्टॉप लाइट दिया गया है.
इसी तरह नई कार के इंटीरियर की बात करें तो यहां सेंटर कंसोल और AC वेंट्स के आसपास क्रोम एक्सेंट्स के साथ डुअल-टोन (ब्लैक/ग्रे) थीम दिया गया है. साथ ही यहां मौजूद फॉक्स लेदर सीट्स और कप होल्डर्स जैसे फीचर इसे लग्जरी लुक देते हैं. साथ ही इंटीरियर में एंड्रॉयड ऑटो के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया गया है जिसे हार्मन ने तैयार किया है. इस कार में 4 स्पीकर और 4 ट्विटर हैं.
नई कार में दिए गए सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो यहां डुअल-फ्रंट एयरबैग्स, ABS, EBD, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, कैमरे के साथ रिवर्स पार्किंग सेंसर दिया गया है. कंपनी ने जानकारी दी है कि नई कार की बॉडी को मजबूत स्टील से तैयार किया गया है.
टाटा टिगोर फेसलिफ्ट में 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.05 लीटर डीजल इंजन दिया गया है. कार में दिया गया रेवोट्रोन पेट्रोल इंजन 84bhp का पावर और 114Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है, वहीं इसका रेवोटॉर्क डीजल इंजन 69bhp का पावर और 140Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है. दोनों ही इंजन को स्टैंडर्ड तौर पर 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. केवल नई कार के पेट्रोल वेरिएंट में ही AMT गियरबॉक्स दिया गया है. AMT ऑप्शन केवल XZ ट्रिम में है.
नई टाटा टिगोर ग्राहकों के लिए इजिप्टियन ब्लू, रोमन सिल्वर, बेरी रेड, पर्लसेंट वॉइट, टाइटेनियम ग्रे और एस्प्रेसो ब्राउन कलर ऑप्शन में उपलब्ध रहेगी. कार के सभी वेरिएंट्स टाटा मोटर्स के सभी अधिकृत सेल्स आउटलेट्स में उपलब्ध होगी

No comments:

Post a Comment

FOR YOUR ADVERTISEMENT HERE CALL @ 9219562228