#MeToo पर महानायक अमिताभ बच्चन पर हमला बोला-जल्द सामने आएगा आपका सच - Find Any Thing

RECENT

Saturday, October 13, 2018

#MeToo पर महानायक अमिताभ बच्चन पर हमला बोला-जल्द सामने आएगा आपका सच

जल्द ही अमिताभ बच्चन की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान रिलीज होने वाली है. इस फिल्म में अमिताभ पहली बार आमिर खान के साथ नजर आएंगे.
भारत में शुरू हुए #metoo मूवमेंट के बाद से बॉलीवुड के कई बड़े नाम यौन उत्पीड़न के आरोपों से घिर चुके हैं. इनमें आलोक नाथ, विकास बहल, नाना पाटेकर, अनु मलिक से लेकर कैलाश खेर तक शामिल हैं. अब इस मामले में सबको चौंकाते हुए सेलिब्रेटी हेयरस्टाइलिस्ट सपना भवनानी ने ट्विटर पर महानायक अमिताभ बच्चन पर हमला बोला.
#Metoo मूवमेंट के सपोर्ट पर किए गए अमिताभ बच्चन के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए सपना ने लिखा- 'ये सबसे बड़ा झूठ है. सर पिंक फिल्म आकर जा चुकी है और आपकी एक्टिविस्ट की छवि भी जल्द ही खत्म हो जाएगी. आपका सच भी जल्द ही दुनिया के सामने आएगा.' सिर्फ इतना ही नहीं, सपना ने ये भी लिखा कि उन्होंने बच्चन के सेक्सुअल मिसकंडक्ट की कई कहानियां सुनी हैं. उन्होंने उम्मीद जताई है कि वे महिलाएं भी सामने आएंगी.
हालांकि शनिवार को एक और ट्वीट के जरिए उन्होंने साफ किया कि अमिताभ बच्चन ने उनके साथ कोई दुर्व्यवहार नहीं किया है, लेकिन वो कई लोगों को जानती हैं, जिनके साथ बिगबी ने ऐसा किया है. उन्होंने कहा कि उनका ट्वीट सिर्फ उन महिलाओं को ये बताने के लिए था कि वो अब खुलकर अपनी बात रख सकती हैं.
अपने 76वें जन्मदिन पर अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में मी टू अभियान के समर्थन में ट्वीट किया था. इस पोस्ट में उनके इंटरव्यू का लिंक था, जिसमें उन्होंने मीटू मूवमेंट पर अपने विचार रखे थे. इसमें उन्होंने कहा था- मैं किसी भी महिला के साथ हो रहे दुर्व्यवहार और गलत आचरण के खिलाफ हूं. खासकर उसके कार्यस्थल पर. ऐसा होने पर तुरंत संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और कानून की मदद लेनी चाहिए.
हाल ही में साजिद खान पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है. इसके चलते उन्होंने अपनी फिल्म हाउसफुल-4 भी छोड़ दी है. उनकी बहन और फिल्ममेकर फराह खान ने भी इस पर साजिद का साथ न देते हुए उन्हें आरोप सही होने पर पश्चाताप करने के लिए कहा है.

No comments:

Post a Comment