लखनऊ के चिनहट की घटना, बेटे के नंबर कम आये तो ट्युशन टीचर को बंधक बनाकर पिता - Find Any Thing

RECENT

Wednesday, October 31, 2018

लखनऊ के चिनहट की घटना, बेटे के नंबर कम आये तो ट्युशन टीचर को बंधक बनाकर पिता

यूपी के लखनऊ में एक ठेकेदार के बेटे का परीक्षा में कम नंबर आना एक ट्यूटर के लिए महंगा साबित हुआ है। चिनहट इलाके में हाईस्कूल के प्री-बोर्ड परीक्षा में बेटे का कम नंबर आने से ठेकेदार राकेश उपाध्याय ने ट्यूटर प्रशांत शर्मा को बंधक बनाकर पीटा। ठेकेदार ने प्रशांत शर्मा को बंदूक दिखाते हुए धमकी भी दी साथ ही उसके पास मौजूद सोने की चैन व अंगूठी भी उतरवा ली।
पुलिस में की शिकायत
प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि ट्यूटर प्रशांत ने ठेकेदार राकेश उपाध्याय पर उसे बंधक बनाकर पीटने, जान से मारने की धमकी देने, मोबाईल,पर्स व सोने की चैन छीनने का आरोप लगाते हुए लूट का मुकदमा दर्ज कराया है। उन्होंने आगे बताया कि ट्यूटर प्रशांत सिविल सर्विसेज की तैयारी करता है और यहीं वो कोचिंग पढ़ाकर अपना व अपने परिवार का खर्चा निकालता है।
जान से मारने की दी धमकी
ठेकेदार राकेश ने प्रशांत के पास से उसके पास मौजूद सबकुछ छीन लिया। जब इतने से भी ठेकेदार का मन नहीं भरा तो उसने प्रशांत को धमकी दी और 24 घंटे में 32 हजार रुपए ना लौटाने पर उसे जान से मार देगा। सबकुछ छीन जाने व पिटाई के बाद प्रशांत किसी तरह घर पहुंचा जिसके बाद उसका छोटा भाई उसे विभूतिखंड थाने लेकर पहुंचा। थाने पहुंचने के बाद उन्हें वहां से चिनहट कोतवाली का रास्ता दिखा दिया गया। प्रशांत की तहरीर पर चिनहट पुलिस ने शिकायत दर्ज कर उसे अस्पताल भिजवाया। बाद में आरोपी ठेकेदार पर कार्रवाई न होने पर प्रशांत ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के शिविर कार्यालय में गुहार लगाई। प्रशांत ने बताया कि गोरखपुर के रहने वाले राकेश उपाध्याय ने माफियाओं से संबंध बताकर पूरे परिवार को खत्म कराने की धमकी दी है।
घर जाते ही बनाया बंधक
जयपुरिया कॉलेज के हाईस्कूल के छात्र यानि ठेकेदार के बेटे को इसी साल के मई महीने से कोचिंग पढ़ा रहा है। प्रशांत ने बताया कि घटना वाले दिन भी वो रात के 9 बजे देव को ट्यूशन पढ़ाने के लिए वो उसके घर पहुंचा था। प्रशांत जैसे ही देव को पढ़ाने के लिए पहुंचा उसके तुरंत बाद राकेश उपाध्याय ने उसे बंधक बना लिया और देव के परीक्षा में कम नंबर आने की शिकायत करते हुए प्रशांत को मारना शरू किया। इसके बाद प्रशांत को बंदूक दिखाते हुए ठेकेदार ने कहा कि ट्यूशन अच्छे से क्यों नहीं पढ़ाते।

No comments:

Post a Comment