दिल्ली में आज डीजल की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी - Find Any Thing

RECENT

Wednesday, October 10, 2018

दिल्ली में आज डीजल की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज डीजल की कीमतों में एक बार फिर बढ़ोतरी देखी गई. इसके साथ ही दिल्ली में एक लीटर डीजल 74 रुपये 35 पैसे की दर पर पहुंच गया है.
ईंधन तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है. आज लगातार पांचवें दिन डीजल की कीमत में इजाफा देखा गया. तेल कंपनियों ने एक लीटर डीजल पर दिल्ली में 24 पैसे और मुंबई में 25 पैसे की बढ़ोतरी की है. इसके साथ ही डीजल दिल्ली में 74 रुपये 35 पैसे और मुंबई में 77 रुपये 93 पैसे प्रति लीटर का हो गया. पिछले पांच दिनों की बात करें तो राष्ट्रीय राजधानी में एक रुपये 40 पैसे की बढ़ोतरी हुई है.
सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर पांच अक्टूबर को ढाई रुपये की कटौती की थी. जिससे एक लीटर डीजल 72 रुपये 95 पैसे की दर पर पहुंच गया था. लेकिन उसके बाद जिस तरह से दाम बढ़ रहे हैं, अगर यही सिससिला जारी रहा तो फिर डीजल अपने पुराने उच्चतम स्तर (75 रुपये 45 पैसे) को छू लेगा. आपको बता दें की डीजल की कीमत बढ़ने से महंगाई बढ़ने की आशंका बढ़ जाती है. क्योंकि ट्रांसपोर्ट व्यवस्था डीजल पर निर्भर है.
तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की है. दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 82 रुपये 26 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार पर हमलावर है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आठ अक्टूबर को ट्वीट कर कहा, ''पेट्रोल-डीज़ल पर जनता को निरंतर लूट रही है मोदी सरकार! ठगों की सरकार को, जनता का नमस्कार! लोगों की जेब काटना है, बीजेपी का परम कर्त्तव्य.''

No comments:

Post a Comment

Pages