10.10.18

रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतरीं

उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बुधवार सुबह बड़ा रेल हादसा हुआ. रायबरेली के पास हरचंदपुर में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की कुल 9 बोगियां पटरी से उतर गई.
                                                 
इस हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. घटनास्थल पर स्थानीय डीएम और अन्य अधिकारी पहुंच गए हैं. इसके अलावा हादसे की जांच के लिए यूपी एटीएस (Anti-Terrorism Squad) भी पहुंच रही है.
रायबरेली यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र भी है. बताया जा रहा है कि ये ट्रेन मालदा से नई दिल्ली की ओर जा रही थी. तभी इंजन सहित कुल 9 बोगियां पटरी से उतर गई. ये ट्रेन हरचंदपुर स्टेशन से 50 मीटर की दूरी पर ही पटरी से डिरेल हुई.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से मृतकों के परिजनों 2 लाख रुपये का मुआवजा और घायलों को 50,000 रुपये की मदद देने का ऐलान किया गया है. हादसे के बाद मदद के लिए प्रशासन की तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए गए हैं. जो इस प्रकार हैं.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी घटना के तुरंत बाद इस बारे में जानकारी ली है और घायलों को तुरंत मदद देने का आदेश दिया है. यूपी सीएम ने इस हादसे के बारे में डीजीपी से बात भी की. लखनऊ और वाराणसी से NDRF की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं.

SHARE THIS

0 Comment to "रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 9 बोगियां पटरी से उतरीं"

Post a Comment

GOOGLE