सोनभद्र जिले की उरमौरा गांव में अजीबोगरीब फरमान प्रधान की धमकी-अपनी टॉयलेट्स को भगवा रंग में रंगें, वरना रुक जाएगा राशन-पानी - Find Any Thing

RECENT

Wednesday, October 31, 2018

सोनभद्र जिले की उरमौरा गांव में अजीबोगरीब फरमान प्रधान की धमकी-अपनी टॉयलेट्स को भगवा रंग में रंगें, वरना रुक जाएगा राशन-पानी

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले की उरमौरा ग्राम पंचायत से पंचायती राज विभाग का अजीबो-गरीब 'फरमान' सामने आया है। फरमान ये कि पंचायती राज विभाग शौचालयों को भगवा रंग में रंगवा रहा है। ऐसे में राबर्ट्सगंज ब्लॉक के उरमौरा ग्राम पंचायत में ग्राम प्रधान ने ग्रामीणों को सभी शौचालय को भगवा रंग में रंगने के लिए कहा है। प्रधान ने चेतावनी भी दी है कि अगर कोई ये नहीं करेगा तो उसका राशन और अन्य सरकारी सुविधाएं रोक दी जाएंगी।
भगवा रंग में रंगे जा रहे टॉयलेट्स
प्रधान के दवाब में लोगों ने टॉयलेट्स को भगवा रंग में रंगना भी शुरू कर दिया है। चर्चा होते-होते जब इसकी सूचना डीएम को मिली तो उन्होंने इस बात को मानने से ही इनकार कर दिया। डीएम ने इस बात का प्रमाण भी मांगा कि कहां ऐसा हो रहा है? वहीं, प्रशासन के दबाव में प्रधान ने सभी को अपने-अपने शौचालयों को भगवा रंग में रंगने का अल्टीमेटम दे डाला है। लोगों को चेतावनी दी गई कि ये करो नहीं तो सभी का राशन भी रोक दिया जाएगा। एक ग्रामीण ने बताया कि रंग भी ग्राम-प्रधान द्वारा ही मुहैया कराया जा रहा है, ताकि सभी शौचालय एक ही रंग में रंगे नजर आएं।
डीएम - प्रमाण कहां है, वो दें
बताया जा रहा है कि प्रधान ने गांव के लगभग 200 टॉयलेट्स को भगवा कलर देने का आदेश दिया है। मगर, डीएम अमित कुमार सिंह का कहना है कि उनके संज्ञान में ऐसा कोई मामला नहीं आया है। उन्होंने कहा कि ऐसा कहीं हुआ है तो उसका प्रमाण दें। तब कुछ कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages