नई जावा 300cc मोटरसाइकल के लॉन्च से पहले लीक हुए फोटो - Find Any Thing

RECENT

Thursday, November 08, 2018

नई जावा 300cc मोटरसाइकल के लॉन्च से पहले लीक हुए फोटो

मोटरसाइकल से पर्दा हटता, इससे पहले ही इस बाइक की फोटोज़ लीक हो गई हैं. नई जावा 300 में क्रोम फिनिश वाले डबल सायलेंसर और मरून पेन्ट स्कीम के साथ बाइक के फ्यूल टैंक से लेकर इंजन, हैडलैंप बेज़ल, इंडिकेटर्स, रियर व्यू मिरर और रियर शॉक कवर पर भी क्रोम वर्क दिया गया है. 

बाइक में क्रोम वायर-स्पोक व्हील्स दिए गए हैं. मोटरसाइकल के अगले हिस्से में जहां कंपनी ने डिस्क ब्रेक्स दिए हैं वहीं इसके पिछले व्हील में ड्रम ब्रेक लगाया गया है और संभवतः ये पुर्ज़े महिंद्रा की मोजो से लिए गए हैं. यह भी माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक के साथ सिंगल चैनल एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी मुहैया करा सकती है.
जावा मोटरसाइकल 15 नवंबर 2018 भारत में दोबारा एंट्री करने वाली है और कंपनी ने कुछ समय पहले इस मोटरसाइकल में लगने वाले इंजन से पर्दा हटाया है. महिंद्रा के मालिकाना हक वाली क्लासिक लेजेंड ब्रांड द्वारा भारत में इस मोटरसाइकल को बेचा जाएगा और कंपनी इसमें 293cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन देने वाली है. DOHC तकनीक वाला यह इंजन कुल 27 bhp पावर और 28 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी का दावा है कि यह इंजन मिड-रेन्ज का दमदार इंजन होगा और फ्लैट टॉर्क कर्व इसे साबित भी करेंगे.
दुनिया के लीडिंग इंजन स्पेशलिस्ट के पास रहकर इटली के टेक्निकल सेंटर में बनाया गया है. उनके द्वारा समझाई गई बातों में सबसे अहम बात थी कि इंजन हमेशा काम करता रहे, किसी भी जगह चलया जा सके और चलने में बेहतरीन हो. इसके साथ ही कंपनी इंजन के यूनीक एग्ज़्हॉस्ट पर भी काम कर रही है जैसा पुरानी जावा मोटरसाइकल के साथ दिया जाता था, इसके लिए इटली के इंजीनियर्स भारतीय टीम के साथ मिलकर इसपर काम कर रहे हैं और मोटरसाइकल को बेहतरीन एग्ज़्हॉस्ट पाइप दिए जा सकें इसलिए बड़े पैमाने पर इन्हें मैच करके देखा गया है.
भारत में चैक मोटरसाइकल ब्रांड की बाइक्स को बेचने का लायसेंस क्लासिक लैजेंड्स ने हासिल किया है और भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली मोटरसाइकल को कंपनी के मध्य प्रदेश स्थित पीथमपुरा प्लांट में बनाएगी. जावा मोटरसाइकल को क्लासिक हेरिटेज लुक देने के लिए महिंद्रा की कोई बैजिंग नहीं की जाएगी.

No comments:

Post a Comment

Pages