2.11.18

सेबी ने फिर बढ़ाई से सहारा की मुश्किल,दिया बड़ा आदेश, निवेशकों का 14 हजार करोड़ रुपए वापस करे

सहारा समूह की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। एक बार फिर से बाजार नियामक सेबी ने सहारा के खिलाफ सख्त रुख दिखाते हुए निर्देश दिया है कि वह निवेशकों का 14 हजार करोड़ रुपए वापस करे। 


सेबी ने सहारा को नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाया है, जिसमे सहारा ने लोगों से 14 हजार करोड़ रुपए इकट्ठा किया। जिसके बाद सेबी ने सहारा कंपनी और इसके मालिक सुब्रत राय सहित इसके तमाम निदेशकों को निर्देश दिया है कि वह निवेशकों का पैसा 15 फीसदी सालाना ब्याज सहित वापस करे।
सेबी ने साथ ही यह भी निर्देश दिया है कि इस राशि को लौटाने के लिए सहारा लोगों से पैसे इकट्ठा करने से भी रोक दिया है। सेबी ने कंपनी के निदेशकों और इससे जुड़ी इकाइयों द्वारा बाजार या किसी भी अन्य माध्यम से पैसा इकट्ठा करने पर पाबंदी लगा दी है। सेबी की ओर से बताया गया है कि सहारा कंपनी ने उन्हें इस बात की जानकारी दी है कि उसने कंपनी के 2 करोड़ निवेशकों का 18 करोड़ रुपया कैश के तौर पर लौटा दिया है। लेकिन जिन निवेशकों का पैसा बॉड में था, उन्हें संपर्क नहीं किया जा सका, लिहाजा उनकी राशि को वापस नहीं किया गया है। सहारा के खिलाफ 24 हजार करोड़ रुपए से अधिक की राशि लौटाने का मामला पहले से ही सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। ऐसे में सेबी के आदेश के बाद सहारा की मुश्किल और बढ़ गई

SHARE THIS

0 Comment to "सेबी ने फिर बढ़ाई से सहारा की मुश्किल,दिया बड़ा आदेश, निवेशकों का 14 हजार करोड़ रुपए वापस करे"

Post a Comment

THE7.IN_01