ग्रीम स्मिथ ने कहा, विश्व क्रिकेट को है सुपरस्टार्स की जरूरत, विराट कोहली है वो सुपरस्टार - THE7 :: Find Any Thing

RECENT

FOR YOUR ADVERTISEMENT HERE CALL @ 9219562228

3.11.18

ग्रीम स्मिथ ने कहा, विश्व क्रिकेट को है सुपरस्टार्स की जरूरत, विराट कोहली है वो सुपरस्टार

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है. उन्होंने कहा कि विराट कोहली सुपरस्टार है. 

भारतीय कप्तान कोहली ने वनडे क्रिकेट में 10000 रन पूरे किये. स्मिथ ने जगमोहन डालमिया सालाना कांक्लेव में शुक्रवार को कहा,‘‘ विश्व क्रिकेट को सुपरस्टार्स की जरूरत है. उनका अभाव है. इंग्लैंड में एक या दो हैं. मुझे लगता है कि विराट कोहली सुपरस्टार है.'' उन्होंने कहा,‘‘ उसे टेस्ट क्रिकेट पसंद है और वह अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. वह ऐसे देश में टेस्ट क्रिकेट को प्रासंगिक बनाये हुए हैं जो आईपीएल और टी20 को पसंद करता है. यह बहुत बड़ी बात है.'' कई मौकों पर विराट कोहली भी टेस्ट क्रिकेट को अपना पसंदीदा फॉर्मेट बता चुके हैं.
ग्रीम स्मिथ ने साउथ अफ्रीका के लिए 117 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से उन्होंने 109 में कप्तानी की है. स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट पर आगे बात करते हुए कहा कि कुकाबुरा गेंद का उपयोग भी टेस्ट क्रिकेट को बोरिंग बना रहा है. उन्होंने कहा कि यह गेंद काफी सॉफ्ट होती है, जिससे गेंदबाज ज्यादा समय तक बॉस की स्विंग नहीं करा पाता है. लोग टेस्ट क्रिकेट में रोमांच देखना चाहते हैं, वो ड्रॉ देखने के लिए मैदान में नहीं आते.
टेस्ट मैच में बॉल स्पिन होनी चाहिए, स्विंग होनी चाहिए, हवा में भी मूवमेंट होनी चाहिए. कुल मिलाकर पिच से बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को बराबर मदद मिलनी चाहिए. तभी जाकर टेस्ट क्रिकेट को भविष्य में बचाया जा सकता है. स्मिथ ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण टेस्ट मैचों में क्वालिटी टीम की कमी हो गई और कई टीमें बदलाव के साथ गुजर रही है. 

No comments:

Post a Comment

FOR YOUR ADVERTISEMENT HERE CALL @ 9219562228