बाबा रामदेव पतंजलि स्वदेशी मैसेजिंग ऐप किमभो नहीं हुआ लॉन्च - Find Any Thing

RECENT

Friday, December 28, 2018

बाबा रामदेव पतंजलि स्वदेशी मैसेजिंग ऐप किमभो नहीं हुआ लॉन्च

बाबा रामदेव पतंजलि स्वदेशी मैसेजिंग ऐप किमभो नहीं हुआ लॉन्च.
बाबा रामदेव के फ्लैगशिप ब्रांड पतंजलि ने स्मार्टफोन सेक्टर में एंट्री मारी थी जिसमें उन्होंने पतंजलि सिम लॉन्च करने के बाद सोशल मैसेजिंग ऐप Kimbho लॉन्च किया था. इस ऐप के लॉन्च होने के बाद इसमें कई परेशानियां आईं जिसके बाद इसे प्लेस्टोर से हटा लिया गया. इसके बाद Kimbho को दोबारा लॉन्च किया गया जिसमें परेशानियां देखने को मिली फिर पतंजलि ने इसे हटाते हुए कहा था कि वे इसे ठीक करने के बाद दोबारा लॉन्च करेंगे. लेकिन अब खबर आई है कि पतंजलि ने इसे रीलॉन्च करने के प्लान को ड्रॉप कर दिया है.अब इस प्लान को लॉन्च नहीं कर रही है.
पतंजलि आयुर्वेद के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर आचार्य बाल कृष्ण ने द प्रिंट को बताया कि वे एक ऐसा ऐप लॉन्च करना चाहते थे जो पूरी तरह से सिक्योर हो लेकिन हम इससे संतुष्ट नहीं हुए जिसके कारण हमने इसे लॉन्च करने का प्लान ड्रॉप कर दिया है क्योंकि आधे-अधूरे प्रोडक्ट को लॉन्च करना ठीक नहीं है. पतंजलि ने इस स्वदेशी चैट ऐप Kimbho को वॉट्सऐप को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया था. पहली बार इस ऐप को 30 मई को लॉन्च किया गया था जिसमें वॉट्सऐप जैसे सभी फीचर्स जैसे फोटो शेयरिंग, GIF शेयरिंग आदि दिए गए थे. हालांकि इसमें प्राइवेसी को लेकर शिकायत आने के बाद इसे 24 घंटे में प्ले स्टोर से हटा लिया गया था.अब इस प्लान को लॉन्च करने का मन बदल दिया गया है.
इसके बाद 15 अगस्त को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ इसका ट्रायल वर्जन लॉन्च किया गया और 27 अगस्त को इसका ऑफिशियल वर्जन को लॉन्च किया गया जिसमें प्राइवेसी को लेकर परेशानी देखी गई. इसके बाद कंपनी ने इसे हटा लिया था.जो कंपनी के लिए सही था.

No comments:

Post a Comment

Pages