Team India अपनी पोजीशन को और मजबूत कर पहुंची तीसरे स्‍थान पर - Find Any Thing

RECENT

Monday, December 31, 2018

Team India अपनी पोजीशन को और मजबूत कर पहुंची तीसरे स्‍थान पर

Team India अपनी पोजीशन को और मजबूत कर पहुंची तीसरे स्‍थान पर.
(Team India strengthened its position to third position)

टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को 137 रन से हराकर न केवल सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है बल्कि आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में अपनी टॉप पोजीशन को और मजबूत कर लिया है. दूसरी ओर,न्यूजीलैंड लगातार चौथी सीरीज जीतने के बाद दक्षिण अफ्रीका को पीछे छोड़कर रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है.भारत ने मेलबर्न टेस्‍ट के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की श्रृंखला में 2-1 से बढ़त बना ली है. अब उसके अब 116 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड (108 अंक) से आठ अंक आगे है.
भारत ने मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मेजबान टीम हासिल नहीं कर पाई. उसकी दूसरी पारी 261 रनों पर समाप्त हो गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में पैट कमिंस (63) ने सबसे अधिक रन बनाए. इसके अलावा, शॉन मार्श ने 44 रनों का अहम योगदान दिया. भारत के लिए इस पारी में जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने सबसे अधिक तीन-तीन विकेट लिए. इस जीत के साथ भारत ने बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी पर कब्‍जा बरकरार रखा.
मैच के पांचवें दिन रविवार को जब बारिश के कारण खेल निर्धारित समय पर शुरू नहीं हो पाया था तो यह आशंका गहराने लगी थी कि कहीं भारत को जीत से वंचित नहीं होना पड़े. भारतीय टीम और फैंस के चेहरों पर इस समय चिंता के भाव साफ पढ़े जा रहे थे. मेजबान टीम के आखिरी दो विकेट पैट कमिंस और नाथन लियोन के रूप में गिरे. जहां कमिंस को 63 रन के निजी स्‍कोर पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चेतेश्‍वर पुजारा के हाथों कैच कराया, भारत ने मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे मेजबान टीम हासिल नहीं कर पाई. उसकी दूसरी पारी 261 रनों पर समाप्त हो गई.टीम रैंकिंग में अपनी टॉप पोजीशन को और मजबूत कर लिया है .जो उनके लिए ाचा है.

No comments:

Post a Comment

Pages