WhatsApp में आया एक और नए फीचर, बढ़ेगा वीडियो देखने का मज़ा - Find Any Thing

RECENT

Monday, January 28, 2019

WhatsApp में आया एक और नए फीचर, बढ़ेगा वीडियो देखने का मज़ा

WhatsApp में आया एक और नए फीचर, बढ़ेगा वीडियो देखने का मज़ा

(Another new feature that comes with WhatsApp, fun video watching)
WhatsApp अपने यूजर्स़ के लिए आए दिन नए-नए फीचर्स ला रहा है. WhatsApp फिर एक नया फीचर लेकर आया है, जो कि इसके वेब वर्जन के लिए है. WhatsApp के इस नए फीचर का नाम Picture in Picture ( PiP) मोड है. WABetaInfo के ट्वीट के मुताबिक WhatsApp यूज़र्स किसी भी यूज़र से बात करते हुए भी ऐप पर शेयर की गई फेसबुक, इंस्टाग्राम, यूट्यूब और स्ट्रीमएबल पर होस्ट वीडियो को देख सकते हैं. यह फीचर एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए पिछले महीने दिसंबर में पेश किया गया था और अब इसे Web के लिए रोलआउट कर दिया गया है.


इस फीचर पर कैसे काम होगा:-WhatsApp पर आपके वीडियो देखने के अंदाज को बदल देगा, जिससे WhatsApp Web यूज़र्स इंस्टाग्राम या यूट्यूब वीडियो को तो चैट में मौजूद रहकर भी वीडियो देख सकते हैं. इस नए फीचर का फायदा ये होगा कि अगर आपने डेस्कटॉप पर वॉट्सऐप ओपेन किया हुआ है और आपके पास कोई वीडियो आता है तो आप WhatsApp से बाहर जाए बगैर वहीं पर उस वीडियो को देख सकते हैं.
इसके अलावा यूज़र्स सिर्फ Swipe करके भी वीडियो को बंद कर सकते हैं. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास वॉट्सऐप का लेटेस्ट वर्जन 0.3.2041 होना चाहिए और अगर इसके बाद भी ये फीचर काम नहीं कर रहा है तो इसके लिए आपको कैश डिलीट करना होगा.जिसके बाद ये फीचर काम करने लगेगा.

No comments:

Post a Comment