दीपिका पादुकोण से लेकर इमरान खान तक कई बॉलीवुड सितारे नहीं दे सकते भारत में वोट - Find Any Thing

RECENT

Monday, January 14, 2019

दीपिका पादुकोण से लेकर इमरान खान तक कई बॉलीवुड सितारे नहीं दे सकते भारत में वोट

दीपिका पादुकोण से लेकर इमरान खान तक कई बॉलीवुड सितारे नहीं दे सकते भारत में वोट

(Many Bollywood stars can not vote from Deepika Padukone to Imran Khan)
  • दीपिका पादुकोण का जन्म 5 जनवरी 1986 को कोपनहेगेन, डेनमार्क में हुआ था. जन्म के लगभग एक साल बाद ही अपनी फैमिली के साथ बेंगलुरु शिफ्ट हो गयी थीं. जिसके बाद उनकी पढाई बेंगलुरु के सोफिया हाई स्कूल से हुई. दीपिका पादुकोण फिलहाल इंडस्ट्री की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेज में से एक हैं.
  • कटरीना कैफ का जन्म हॉन्गकॉन्ग में हुआ था. उनके पिता कश्मीर के एक बिज़नेस मैन हैं और उनकी मां एक लॉयर के साथ-साथ एक चैरिटी वर्कर हैं. 14 साल की उम्र मैं कटरीना एक हवाई ब्यूटी कांटेस्ट की विजेता रहीं. हिंदी फिल्मों से पहले कटरीना एक तेलुगु फिल्म "मल्लीस्वरी" मे नज़र चुकी हैं.
  • अक्षय कुमार का असली नाम "राजीव हरीओम भटिया" है. उनका जन्म अमृतसर मे हुआ, उनके पिता एक आर्मी अफसर थे. अक्षय को कनाडा की नागरिकता सम्मान के तौर पर मिली थी. उन्हें कनाडा की "यूनिवर्सिटी ऑफ़ विंडसर" से ऑनरेरी डॉक्टरेट डिग्री मिली है. इसके बाद उन्हें कनाडा की ऑनरेरी सिटीजनशिप मिली.
  • सनी लियोनी का असली नाम "करनजीत कौर वोहरा" है. उनका जन्म सर्निया(ओंटारियो, कनाडा) की एक सिख फॅमिली मे हुआ. साल 2011 में वह "बिग बॉस 5' में नजर आईं और यहीं से उनकी एंट्री बॉलीवुड में हो गई.
  • जैकलीन फर्नांडिस का जन्म 11 अगस्त 1985 मे मनामा(बहरीन) में हुआ था. उनके पिता एलरॉय फर्नांडिस एक श्रीलंकन तमिलियन हैं और उनकी मां किम मलेशिया से हैं. 2006 में मिस यूनिवर्स श्रीलंका रह चुकी हैं. 2009 में वो पहली बार बॉलीवुड फिल्म "अलादीन" मे नज़र आईं.
  • नरगिस फाखरी का जन्म न्यूयॉर्क मे हुआ. उनके पिता एक जानेमाने बिज़नेस मैन थे और उनकी मां एक पुलिस अफसर थीं. नरगिस ने अपने करियर की शुरुआत 16 साल की उम्र में मॉडलिंग से की. वो 2009 के किंगफ़िशर कैलेंडर में नजर आईं.
  • आलिया भट्ट का जन्म मुंबई में हुआ उनके पिता महेश भट्ट एक गुजराती फॅमिली से है. बहुत ही काम लोग जानते है की आलिया की मां सोनी राजदान बर्मिंघम में पैदा हुई थीं. उनके पास ब्रिटिश नागरिकता है. इस वजह से आलिया को ब्रिटिश सिटिजनशिप मिली हुई है.
  • इमरान खान का जन्म 13 जनवरी 1983 में अमेरिका के विस्कॉन्सिन के शहर मेडिसन में हुआ. पेरेंट्स के तलाक के बाद इमरान अपनी मां के साथ थोड़े वक्त मुंबई में रहे और फिर वापस अपने पिता की पास कैलिफोर्निया चले गए जहां से उन्होंने अपनी आगे की पढाई की. 2008 में उन्होंने "जाने तू या जाने ना" से बतौर हीरो डेब्यू किया.​ इन्हें कैलिफोर्निया की सिटीजनशिप मिली है.

No comments:

Post a Comment