ट्राई चेयरमैन बोले नई दरों की डेडलाइन नहीं बढ़ेगी, ई दरें 1 फरवरी से लागू होंगी - Find Any Thing

RECENT

Wednesday, January 23, 2019

ट्राई चेयरमैन बोले नई दरों की डेडलाइन नहीं बढ़ेगी, ई दरें 1 फरवरी से लागू होंगी

ट्राई चेयरमैन बोले नई दरों की डेडलाइन नहीं बढ़ेगी, ई दरें 1 फरवरी से लागू होंगी.

(TAI chairman says new rates will not increase deadline, e rates will be effective from February 1)
टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने केबल और डीटीएच कंपनियां को 1 फरवरी से टीवी चैनलों की नई दरों को हर हाल में लागू करने का आदेश दिया है। ट्राई चेयरमैन आर एस शर्मा की दो घंटे की मीटिंग हुई, जिसमे अब तक हुई प्रोग्रेस की अपडेट ली जाए और आगे का रास्ता तय हो सके।
इस मीटिंग में शामिल हुए एक एग्जिक्यूटिव ने बताया कि अब तक की प्रोग्रेस से शर्मा खुश हैं, लेकिन उन्होंने कंपनियों से हर हाल में डेडलाइन पर अमल का निर्देश दिया है। पिछली मीटिंग में सेक्रेटरी एस के गुप्ता ने चेतावनी दी थी कि अगर इन निर्देशों को लागू करने में कोताही हुई तो ट्राई दोषी डिस्ट्रीब्यूशन कंपनियों के लाइसेंस भी रद्द कर सकता है। मीटिंग में शामिल एक अन्य अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म ऑपरेटर्स (डीपीओ) माइग्रेशन के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा, 'टाटा स्काई इकलौती कंपनी है, जो इस मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई का इंतजार कर रही है। उसने अभी तक ग्राहकों से संपर्क करना शुरू नहीं किया है। एयरटेल डिजिटल टीवी भी काफी पीछे चल रही है।' इस शख्स ने बताया कि मीटिंग में शर्मा और कुछ अन्य कंपनियों ने बताया कि नए टैरिफ ऑर्डर को लागू करने में कैसे तेजी लाई जा सकती है। ट्राई चेयरमैन ने कहा कि नई दरों की डेडलाइन नहीं बढ़ाई जाएगी। उन्होंने ब्रॉडकास्टर्स से कहा कि अगर नया टैरिफ ऑर्डर लागू नहीं होता तो डीपीओ चैनल को दिखाना बंद कर दें।
अभी तक आधे कंज्यूमर्स ने यह नहीं पूछा गया है कि वे कौन से चैनल देखना चाहते हैं। ट्राई ने डीपीओ से कहा है कि वे 21 जनवरी तक 100 पर्सेंट सब्सक्राइबर्स से उनकी राय लें। ट्राई ने नए टैरिफ ऑर्डर को 29 दिसंबर को ही नोटिफाई कर दिया था। इस व्यवस्था में ग्राहकों को उन्हीं चैनलों के लिए पैसा देना होगा, जिन्हें वे देखना चाहेंगे। रेगुलेटर ने कहा है कि हर चैनल को वही कीमत ऑफर करनी होगी, जो इलेक्ट्रॉनिक प्रोग्राम गाइड में दी गई है।

No comments:

Post a Comment