फॉरेन पॉलिसी पत्रिका के मुताबिक, प्रियंका गांधी के राजनीति में आने से कांग्रेस निकल सकती है आर्थिक तंगी से बहार - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, February 12, 2019

फॉरेन पॉलिसी पत्रिका के मुताबिक, प्रियंका गांधी के राजनीति में आने से कांग्रेस निकल सकती है आर्थिक तंगी से बहार

फॉरेन पॉलिसी पत्रिका के मुताबिक, प्रियंका गांधी के राजनीति में आने से कांग्रेस निकल सकती है आर्थिक तंगी से बहार.
(According to the Foreign Policy magazine, Priyanka Gandhi's politics can get Congress going out of financial crisis)
प्रियंका गांधी के सक्रिय राजनीति में आने कांग्रेस को संजीवनी मिल सकती है. विदेश नीति से जुड़ी अमेरिका की एक प्रभावशाली पत्रिका ने कहा है कि प्रियंका गांधी के कांग्रेस महासचिव बनने से पार्टी को भाजपा की तुलना में धन एवं संसाधन के अंतर को कम करने में मदद मिलेगी.
फॉरेन पॉलिसी पत्रिका के एक लेख के मुताबिक ‘कांग्रेस पार्टी की नई प्रचारक भले ही वास्तव में चुनाव नहीं लड़ें, लेकिन वह ऐसे देश में पार्टी के वित्तपोषण संबंधी अंतर को कम कर सकती हैं जहां चुनाव जीतने के लिए बहुत धन की आवश्यकता होती है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका गांधी को पिछले महीने पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिये पार्टी का प्रभारी महासचिव नियुक्त किया था. प्रियंका ने एक दिन पहले ही 'मिशन यूपी' की शुरुआत की थी. और वह बीजेपी को हराना चाहती है.पत्रिका के मुताबिक प्रियंका गांधी ही है जो कांग्रेस को बहार निकल सकती है.
पत्रिका के मुताबिक प्रियंका के राजनीति में औपचारिक प्रवेश से पार्टी में जोश आया है, जिसकी उसे बहुत आवश्यकता थी. इससे पार्टी को धन जुटाने में भी मदद मिलेगी. आपको बता दें कि कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सक्रिय राजनीति में आने के बाद से ही मीडिया की सुर्खियों में बनी हुई हैं. ट्विटर पर उनकी एंट्री ने सोशल मीडिया पर और भी ज्यादा खलबली मचा दी है. प्रियंका गांधी की ट्विटर पर एंट्री सक्रियता तेज कर चुकी हैं.

No comments:

Post a Comment

Pages