एयरशो के दौरान एयरफोर्स के दो विमान हवा में टकराए, हादसे में एक पायलट की मौत - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, February 19, 2019

एयरशो के दौरान एयरफोर्स के दो विमान हवा में टकराए, हादसे में एक पायलट की मौत

एयरशो के दौरान एयरफोर्स के दो विमान हवा में टकराए, हादसे में एक पायलट की मौत.

(Air Force crashes into air, two pilots die in air crash)
बेंगलुरू में हो रहे एयरशो के दौरान एयरफोर्स के दो विमान हवा में टकरा गए. हवा से टकराने के दौरान हादसे में एक पायलट की मौत हो गई. वहीं इस हादसे में एक अन्य पायलट और दो आम लोग घायल हो गए है. हादसे के चश्मदीदों ने बताया कि एयरफोर्स की एयरोबेटिक्स टीम के ये पायलट हवा में विमान को गोता खिला रहे थे, तभी यह हादसा हो गया. उन्होंने बताया कि पायलट ने एयरक्राफ्ट से खुद को इजेक्ट कर लिया था. हालांकि इस हादसे में एक पायलट की मौत हो गई, वहीं दो अन्य घायल हुए हैं.
ये हादसा उड़ान भरते समय हुआ. जैसे ही ये हादसा हुआ मौके पर मौजूद एंबुलेंस घटना स्थल पर पहुंच गई. इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आपको बता दें बेंगलुरू के येलहंका में एयर शो हो रहा है, जहां 2 सूर्य किरण एयरक्राफ्ट हवा में एक दूसरे से टकरा गए.


सूर्यकिरण का इतिहास:- 
27 मई 1996 को बीदर में सूर्यकिरण टीम का गठन किया गया और फिर 1998 में बेंगलुरू में हुए एयरशो के दौरान इसने अपना जलवा दिखाया. एयरो इंडिया 2011 में सूर्यकिरण को बंद कर दिया गया लेकिन इसके बाद 2015 में नए कलेवर के साथ सूर्य किरण की वापसी हुई. ये विमान 750 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से हवा में करतब दिखाते हैं.

No comments:

Post a Comment

Pages