7 फरवरी से शुरू Love Days, जानिए कौन सा डे कब - Find Any Thing

RECENT

Wednesday, February 06, 2019

7 फरवरी से शुरू Love Days, जानिए कौन सा डे कब

7 फरवरी से शुरू Love Days, जानिए कौन सा डे कब

(Love Days, Know Which Day)
वैलेंटाइन्स डे हर साल 14 फरवरी को सेलिब्रेट किया जाता है.इस दिन हर कोई अपने बॉयफ्रेंड, गर्लफ्रेंड, हसबैंड, वाइफ और दोस्तों को अपने प्यार का अहसास कराता है. वैलेंटाइन डे सिर्फ 14 फरवरी को ही नहीं बल्कि हफ्तों तक चलता है जिसे वैलेंटाइन वीक कहते हैं. पूरे सात दिन प्यार का अलग-अलग चीज़ों से इज़हार किया जाता है. ये वैलेंटाइन वीक 7 फरवरी से शुरू होता है और सबसे पहला दिन आता है रोज़ डे. इसके बाद 8 फरवरी को प्रपोज़ डे, 9 फरवरी को चॉकलेट डे, 10 फरवरी को टेडी डे , 11 फरवरी को प्रॉमिस डे, 12 फरवरी को हग डे, 13 फरवरी को किस डे और आखिर में 14 फरवरी को आता है वैलेंटाइन्स डे.
रोज़ डे - 7 फरवरी:-

वैलेंटाइन वीक के पहले दिन रोज़ डे मनाया जाता है. इस दिन कपल्स एक-दूसरे को लाल गुलाब का फूल देते हैं. वहीं, दोस्त एक-दूसरे को पीले रंग का गुलाब देते हैं. वहीं, अलग-अलग गुलाबों के रंगों का मतलब निकालकर उन्हें गिफ्ट किया जाता है.

प्रपोज़ डे - 8 फरवरी:-
वैलेंटाइन वीक के दूसे दिन कपल्स एक-दूसरे को प्रपोज़ करते हैं. एक-दूसरे से अपने प्यार का इज़हार करते हैं. इस बार प्रपोज़ डे शुक्रवार को है.

चॉकलेट डे - 9 फरवरी:-
रोज़ डे पर गुलाब देने और प्रपोज़ डे पर प्यार का इज़हार करने के बाद कपल्स 9 फरवरी को एक-दूसरे को चॉकलेट देकर अपना प्यार जताते हैं.

टेडी डे - 10 फरवरी:-
टेडी डे के दिन जोड़े एक-दूसरे को तोहफे में टेडी देते हैं. इस खास दिन के लिए बाज़ार हर साइज़ के टेडी बियर्स के भर जाते हैं.

प्रॉमिस डे - 11 फरवरी:-

गुलाब, प्रपोज़, चॉकलेट और टेडी देने के बाद आता है प्रॉमिड डे, इस दिन प्यार करने वाले दो लोग एक-दूसरे को ज़िंदगी भर साथ निभाने का वादा करते हैं.

हग डे - 12 फरवरी:-
वैलेंटाइन वीक के इस दिन कपल्स एक-दूसरे को प्यार से गले लगाते हैं. इस बार हग डे मनाते है.

किस डे - 13 फरवरी:-

14 फरवरी से एक दिन पहले आता है किस डे. इस दिन कपल्स किस कर अपना प्यार जताते हैं. किस डे बुधवार को है.

वैलेंटाइन्स डे - 14 फरवरी:-
वैलेंटाइन वीक के आखिरी दिन 14 फरवरी को आता है वैलेंटाइन्स डे. इस दिन कपल्स एक-दूसरे के साथ स्पेशल डेट प्लैन करते हैं, फिल्में देखते हैं, घूमने जाते हैं.

No comments:

Post a Comment

Pages