SC ने दिया मायावती को बड़ा झटका, मूर्तियों पर बेहिसाब खर्च किये गए पैसे लौटाने होंगे - Find Any Thing

RECENT

Friday, February 08, 2019

SC ने दिया मायावती को बड़ा झटका, मूर्तियों पर बेहिसाब खर्च किये गए पैसे लौटाने होंगे

SC ने दिया मायावती को बड़ा झटका, मूर्तियों पर बेहिसाब खर्च किये गए पैसे लौटाने होंगे.

(SC gives a big blow to Mayawati, and will have to return unaccounted money to idols)
मायावती को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. मूर्तियों पर बेहिसाब खर्च करने के मामले में कोर्ट ने उन्हें पैसे लौटाने कहा है. सीजेआई रंजन गोगोई ने कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए मायावती ने जिन मूर्तियों का निर्माण सरकारी पैसों से करवाया उसे उन्हें वापस करना चाहिए. इस मामले की अगली सुनवाई 2 अप्रैल को होगी. मुख्यमंत्री रहते हुए मायावती ने अपने कार्यकाल में कई पार्कों और मूर्तियों का निर्माण करवाया था. जो भव्यता और फिजूल खर्ची के कारण विवादों में आए थे. मायावती ने उस दौरान नोएडा में हाथी की पत्थर की 30 मूर्तियां और कांसे की 22 प्रतिमाएं लगवाई गईं थीं, जिस पर 685 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. कोर्ट ने उन सभी पर खर्च हुए पैसो को वापस करने को कहा है.
इसके अलावा लखनऊ में बनाए गए पार्कों में खुद मायावती, भीमराव अंबेडकर, कांशीराम समेत पार्टी के चुनाव चिन्ह हाथी की सैकड़ों मूर्तियां बनवाईं. इन मूर्तियों को बनाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च हुए थे.
मायावती ने सरकारी खजाने का दुरुपयोग किया. सपा ने तो इसे मूर्ति घोटाला तक करार दिया था. हालांकि, मायावती ने आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था. स्मारक घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मायावती से जुड़े लखनऊ की गोमती नगर, हजरतगंज सहित छह जगहों पर छापेमारी की थी. ये छापेमारी 1400 करोड़ रुपए के कथित स्मारक घोटाले के सिलसिले में हुई है. अब इसकी जांच की जा रही है.

No comments:

Post a Comment