SBI ने शुरू की एक नई पहल, SBI कर्मचारी की हफ्ते में एक दिन जल्दी छुट्टी - Find Any Thing

RECENT

Thursday, February 07, 2019

SBI ने शुरू की एक नई पहल, SBI कर्मचारी की हफ्ते में एक दिन जल्दी छुट्टी

SBI ने शुरू की एक नई पहल, SBI कर्मचारी की हफ्ते में एक दिन जल्दी छुट्टी

(SBI introduces a new initiative, one day early vacation in SBI employee's week)
कर्मचारियों को तनाव दूर करने के लिए 'स्टेट बैंक ऑफ इंडिया' ने एक नई पहल शुरू की है. इसके तहत कर्मचारियों को हफ्ते में एक दिन समय पर घर जाने की छूट दी जाएगी. यदि इसके बावजूद कर्मचारी समय पर घर नहीं पहुंचता है तो इसकी शिकायत पत्नियां उनके बॉस से कर सकती है. 

प्रोग्राम का नाम 'नई दिशा' है और इसकी शुरुआत मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एसबीआई की 11 शाखाओं में की गई है. इस प्रोग्राम के अंतर्गत कई एक्टिविटीज भी करवाई जा रही है.
इस प्रोग्राम के पीछे एसबीआई के प्रबंधकों का तर्क यह है कि ऑफिस से देरी से आने के कारण पति-पत्नियों के बीच नोक-झोंक होती है. इससे पति तनाव में रहता है और इसका असर ऑफिस के काम पर भी पड़ता है. इसलिए इस प्रोग्राम के तहत कर्मचारियों को यह समझाया जा रहा है कि वो परिवार के साथ समय बिताए. इसलिए जल्दी छुट्टी की जायगी.


शिकायत के लिए ख़ास कोड:-
ऑफिस से पति यदि समय पर घर न आए पत्नी इसकी शिकायत कर्मचारी के बॉस से भी कर सकती है. इसके लिए पत्नी को एक कोड दिया गया है. जिसे वह अपने मोबाइल से स्कैन करके कमेंट लिखेगी. उसे शिकायत में पति का नाम और उनका पीएफ नंबर भी लिखना होगा.


अफसर क्या कहते हैं:-
एसबीआई ऑफिसर्स एसोसिएशन ग्वालियर के डिप्टी जनरल सेक्रेटरी अवधेश अग्रवाल का कहना है कि कर्मचारियों को 'नई दिशा' प्रोग्राम से तनाव मुक्त करने में मदद मिलेगी. इसका असर उनके काम पर भी नजर आएगा. बैंक का परफॉरमेंस सुधरेगा. साथ ही निजी जीवन भी बेहतर होगा.

No comments:

Post a Comment

Pages