एयर स्ट्राइक से बीजेपी की बढ़त बनते ही अब कांग्रेस भी राष्ट्रीय सुरक्षा पर फोकस करेगी - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, March 12, 2019

एयर स्ट्राइक से बीजेपी की बढ़त बनते ही अब कांग्रेस भी राष्ट्रीय सुरक्षा पर फोकस करेगी

एयर स्ट्राइक से बीजेपी की बढ़त बनते ही अब कांग्रेस भी राष्ट्रीय सुरक्षा पर फोकस करेगी.

(Congress will focus on national security as soon as BJP gets its lead from Air Strike)
कांग्रेस राष्ट्रीय सुरक्षा की गारंटी देगी और अपने घोषणा पत्र में भी राष्ट्रीय सुरक्षा का जिक्र करेगी. कांग्रेस पार्टी ने बताया कि आतंकी वारदातों पर तेजी से प्रतिक्रिया सुनिश्चित करना और अर्धसैनिक बलों के लिए शहीद का दर्जा प्रदान करना जैसे बिंदुओं को घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा.
पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक से पहले विपक्ष इस बात को लेकर आश्वस्त था कि मतदाता बढ़ती बेरोजगारी के कारण सरकार से नाराज हैं. हालांकि इस कार्रवाई के बाद बीजेपी को बड़ी बढ़त मिलती दिख रही है.
एयर स्ट्राइक के बाद कांग्रेस ने तय किया था कि इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं किया जाएगा और पार्टी ने सरकार का साथ दिया, लेकिन जब इसने अंतरराष्ट्रीय मीडिया में आईं रिपोर्ट्स का हवाला देकर मारे गए आतंकियों की संख्या पूछनी शुरू की तो बीजेपी ने पलटवार करते हुए कांग्रेस पर 'सेना पर सवाल' खड़े करने का आरोप लगाते हुए उसे 'राष्ट्र विरोधी' करार दिया.
कांग्रेस ने फिर इस पर पुनर्विचार किया और तय किया गया कि बाकी विपक्ष की तरह कांग्रेस भी लोगों के मुद्दों पर ध्यान लगाएगी.
कांग्रेस इस बात को अच्छी तरह जानती है कि राष्ट्रीय सुरक्षा ऐसा मुद्दा है जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. यहीं वजह है कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मसूद अजहर की रिहाई पर सवाल उठाकर बीजेपी को घेरने की कोशिश की है. कांग्रेस की सुष्मिता देब ने कहा, 'जब राष्ट्रीय सुरक्षा का सवाल आता है तो हमारा रिकॉर्ड बीजेपी से बेहतर है. हम भारत के लोगों के लिए हमेशा बेहतर सुरक्षा प्रदान करेंगे.

No comments:

Post a Comment