पर्रिकर की ख़राब हालत के कारण नए सीएम की तलाश में भी जुटी बीजेपी - Find Any Thing

RECENT

Sunday, March 17, 2019

पर्रिकर की ख़राब हालत के कारण नए सीएम की तलाश में भी जुटी बीजेपी

पर्रिकर की ख़राब हालत के कारण नए सीएम की तलाश में भी जुटी बीजेपी

(Due to poor condition of Parrikar, BJP is also looking for new CM)
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की ख़राब तबियत की वजह से कांग्रेस ने राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर गोवा में सरकार बनाने का दावा पेश किया है. पार्टी का कहना है कि विधायक फ्रांसिस डिसूजा के निधन के बाद से विधानसभा में बीजेपी के 13 विधायक हैं. मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व वाली सरकार के पास बहुमत नहीं है, जो पार्टी अल्पमत में है उसको सरकार में रहने का कोई हक नहीं है. कांग्रेस के इस दावे के बाद शनिवार को बीजेपी ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई, जिसमें मौजूदा राजनीतिक संकट पर चर्चा की गयी है.
पर्रिकर की हालत को देखते हुए बीजेपी अभी से नए सीएम कैंडिडेट की तलाश में भी जुट गई है. शनिवार को हुई मीटिंग में बीजेपी के एक विधायक ने कहा था कि मुख्यमंत्री मौजूदा विधायकों में से ही कोई होगा.
राजनीतिक संकट को खत्म करने के लिए बीजेपी नेतृत्व केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को गोवा भेज सकती है. गडकरी पिछले चुनाव में बीजेपी प्रभारी थे. हालांकि, बीजेपी ने गडकरी के गोवा जाने को लेकर आधिकारिक तौर पर अभी कुछ नहीं कहा है. इससे पहले शनिवार को सोशल मीडिया पर गोवा सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन की अफवाहें जोरों पर थीं. वहीं शाम को कांग्रेस ने राज्यपाल मृदुला सिन्हा को चिट्ठी लिखकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया. वैसे शनिवार को बीजेपी के सहयोगी दलों के 6 विधायकों ने सीएम पर्रिकर से मुलाकात की और सरकार के साथ होने का भरोसा दिलाया. फिर भी बीजेपी कोई रिस्क नहीं लेना चाहती. बीजेपी को हॉर्स ट्रेडिंग का भी डर है. लिहाजा पार्टी ने विधायकों को साफ कहा कि वह गोवा छोड़कर न जाएं. गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर पैन्क्रियाज कैंसर के लास्ट स्टेज पर हैं. दिनोंदिन उनकी हालत खराब होती जा रही है. 63 वर्षीय पर्रिकर को 31 जनवरी को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती कराया गया था. और उनकी बीमारी का 3 मार्च को गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (जीएमसीएच) में चेक-अप कराया था. फरवरी में पर्रिकर का जीएमसीएच में एक ऑपरेशन भी हुआ था.

No comments:

Post a Comment