भारत विशेष विमान से चाहता था अभिनंदन की वतन वापसी, लेकिन पाकिस्तान ने किया इनकार - Find Any Thing

RECENT

Friday, March 01, 2019

भारत विशेष विमान से चाहता था अभिनंदन की वतन वापसी, लेकिन पाकिस्तान ने किया इनकार

भारत विशेष विमान से चाहता था अभिनंदन की वतन वापसी, लेकिन पाकिस्तान ने किया इनकार.

(India wants special aircraft to return abhinandan, but Pakistan refuses)
भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन आज वतन वापस आएंगे. विंग कमांडर अभिनंदन की वतन वापसी भारत वायुसेना के विशेष विमान से चाहता था, मगर पाकिस्तान ने इनका कर दिया. 
पाकिस्तान चाहता है कि विंग कमांडर पायलट अभिनंदन वाघा बॉर्जर के जरिए ही भारत आएं. वापसी के लिए भारतीय वायुसेना ने एक विशेष विमान का इंतजाम भी कर लिया था. मगर पाकिस्तानी हुकूमत ने भारत के इस प्रस्ताव को स्वीकार नही किया है.
भारतीय वायुसेना के प्लेन से अभिनंदन को लाना चाहता था भारत, मगर पाकिस्तान चाहता है कि अभिनंदन की वतन वापसी वाघा बॉर्डर पर सड़क मार्ग से ही हो. यही वजह है कि पाकिस्तान ने प्लेन से अभिनंदन को भेजने से इनकार कर दिया.वाघा बॉर्डर पर पायलट अभिनंदन की वापसी के लिए हजारों लोग इंतजार कर रहे हैं. वाघा बॉर्डर अभिनंदन के माता-पिता भी पहुंच चुके हैं. 
भारत और पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच पाक पीएम इमरान खान ने गुरुवार को ऐलान किया था कि विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान शुक्रवार को रिहा कर देगा. माना जा रहा है कि पाकिस्तान ने वैश्विक दबाव के बीच यह फैसला लिया है.
पाकिस्तान की ओर से विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने का ऐलान किया गया था. पाकिस्तान का यह कदम दोनों पड़ोसी देशों के बीच बढ़े तनाव को काफी हद तक दूर करेगा. नयी दिल्ली में भारतीय थल सेना, वायुसेना और नौसेना के शीर्ष अधिकारियों की एक संयुक्त मीडिया ब्रीफिंग में कहा गया कि सशस्त्र बल किसी भी सुरक्षा चुनौती से निपटने के लिए हाई अलर्ट पर हैं.

No comments:

Post a Comment