राम नाथ कोविंद द्वारा मनोज बाजपेयी को किया सिनेमा ले लिए पद्मश्री से सम्मानित - Find Any Thing

RECENT

Sunday, March 17, 2019

राम नाथ कोविंद द्वारा मनोज बाजपेयी को किया सिनेमा ले लिए पद्मश्री से सम्मानित

राम नाथ कोविंद द्वारा मनोज बाजपेयी को किया सिनेमा ले लिए पद्मश्री से सम्मानित.

(Ram Nath Kovind to Manoj Bajpayee awarded Padma Shri for taking cinema)
नई दिल्ली में आयोजित समारोह में अभिनेता मनोज बाजपेयी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने पद्मश्री से सम्मानित किया है. मनोज ने राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में तमाम राजनेताओं की मौजूदगी में इसे स्वीकार किया. इस मौके पर यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, डॉ. हर्षवर्धन सिंह, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और अन्य तमाम राजनेता उपस्थित थे.
राषट्रपति कोविंद मनोज बाजपेयी को आर्ट (सिनेमा) के लिए राष्ट्रपति सम्मान दिया गया. वह एक मशहूर फिल्म एक्ट्रेस है जो कि विभिन्न तरह के किरदार करने के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने 60 से अधिक फिल्मों में काम किया है.
इस साल 112 खास लोगों का नाम पद्म अवॉर्ड्स दिया गया है. इन नामों का ऐलान गणतंत्र दिवस की शाम किया गया था. इनमें से 47 लोगों को 11 मार्च की शाम सम्मानित किया गया था, और शेष को शनिवार शाम ये सम्मान दिया गया. राष्ट्रपति के वैरिफाइड ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर शेयर की गई है जिसमें कोविंद मनोज को सम्मानित करते नजर आ रहे हैं. 
सबसे ज्यादा खुशी की बात यह थी कि उनके नाम की घोषणा किए जाने के बाद किसी ने इस बात का विरोध नहीं किया.
वे बोले इससे पहले कुछ ऐसी घटनाएं हुई हैं जब चयनित किए गए नामों की सोशल मीडिया पर लोगों ने निंदा की है. मैंने गौर किया है कि किसी ने भी मेरी निंदा नहीं की और सोशल मीडिया पर मेरे नाम को लेकर कोई विवाद नहीं खड़ा हुआ. मुझे लगता है कि यह बड़ी बात है कि आपको सम्मानित किया जाए और कोई भी इसका विरोध नहीं करे.

No comments:

Post a Comment