जानिए किन खिलाड़ियों को मिल सकता है वर्ल्‍ड कप का टिकट - Find Any Thing

RECENT

Monday, April 15, 2019

जानिए किन खिलाड़ियों को मिल सकता है वर्ल्‍ड कप का टिकट

जानिए किन खिलाड़ियों को मिल सकता है वर्ल्‍ड कप का टिकट.

(know which players can get world cup tickets)
1. कप्तानी की ज़िम्मेदारी विराट कोहली के कंधों पर ही रहेगी. विराट की कप्तानी में टीम इंडिया को पिछली 5 में से 4 सीरीज़ में जीत मिली है.2. 'हिटमैन' रोहित शर्मा इन दिनों दुनिया के सबसे खतरनाक ओपनर साबित हो रहे हैं. वनडे में तीन दोहरेे शतक लगाने वाले रोहित दुनिया के इकलौते खिलाड़ी हैं. ये उनका दूसरा वर्ल्ड कप होगा.
3. मोहाली वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 143 रनों की पारी खेल कर शिखर धवन भी फॉर्म में आ गए हैं. धवन का भी ये दूसरा वर्ल्ड कप होगा. इस बार का वर्ल्ड कप इंग्लैंड में है. यहां के मैदान पर धवन के बल्ले ने धमाल मचा रखा है.4. धोनी इस बार वर्ल्ड कप के सबसे अनुभवी खिलाड़ी होंगे. धोनी अब तक तीन वर्ल्ड कप में शिरकत कर चुके हैं. विराट कोहली को भी कप्तानी के मोर्चे पर धोनी की जरूरत है.
5.पहली बार केदार जाधव को वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिल सकता है. छठे नंबर पर वो अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं. इस नंबर पर उन्होंने अब तक 54 की औसत से 810 रन बनाए हैं. इसके अलावा वो गेंदों से भी कमाल दिखा रहे हैं.
6.विजय शंकर तेजी से ऑलराउंडर के तौर पर उभर रहे हैं. सिर्फ 9 मैचों में ही उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखा दिया है. लिहाजा वर्ल्ड कप में विराट उन पर जरूर भरोसा करेंगे.
7. हार्दिक पंड्या भले ही फिटनेस के मोर्चे पर थोड़ा परेशान हो लेकिन वर्ल्ड कप टीम के वो भी प्रबल दावेदार हैं. पंड्या के लंबे छक्के वर्ल्ड कप में काम आ सकते हैं.
8. केएल राहुल के नाम पर भले ही क्रिकेट प्रेमियों को थोड़ा संदेह हो लेकिन उनका भी वर्ल्ड कप में जाना तय है. विराट कोहली के वो फेवरेट हैं. साथ ही राहुल ओपनिंग और मिडिल ऑर्डर दोंनो स्लॉट के लिए विकल्प साबित हो सकते हैं.
9. रिषभ पंत टीम में दूसरे विकेकीपर के तौर पर शामिल किए जा सकते हैं. हालांकि हाल के दिनों में पंत की विकेटकीपिंग और बैटिंग दोनों पर सवाल उठे हैं. लेकिन कहा जाता है कि वो कप्तान विराट के फेवरेट खिलाड़ी हैं.
10.कुलदीप यादव फिलहाल दुनिया के नंबर वन स्पिनर हैं. वर्ल्ड कप में वो विराट कोहली के सबसे बड़े हथियार साबित हो सकते हैं.
11. अगर वर्ल्ड कप में टीम इंडिया दो स्पिनर के साथ उतरेगी तो युज़वेंद्र चहल कप्तान कोहली के दूसरे फेवरेट गेंदबाज़ होंगे. चहल लिमिटेड ओवर फॉर्मैट में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं.
12. मौजूदा दौर में जसप्रीत बुमराह वनडे के सबसे बेहतरीन तेंद गेंदबाज़ हैं. खास कर डेथ ओवर में वो बेहद खरनाक साबित होते हैं.
13. भुवनेश्वर कुमार का भी वर्ल्ड कप में जाना तय है. भुवी ने न सिर्फ गेंद से बल्कि बल्ले से भी हाल के दिनों जलवा दिखाया है.
4. इस बार के वर्ल्ड कप में मोहम्मद शमी भी टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. शमी स्पीड के साथ-साथ अपनी स्विंग के लिए भी जाने जाते हैं.

No comments:

Post a Comment