मोदी ने ट्वीट कर की देशवासियों से अपील, बोले पहले मतदान करें उसके बाद जलपान करें - Find Any Thing

RECENT

Thursday, April 11, 2019

मोदी ने ट्वीट कर की देशवासियों से अपील, बोले पहले मतदान करें उसके बाद जलपान करें

मोदी ने ट्वीट कर की देशवासियों से अपील, बोले पहले मतदान करें उसके बाद जलपान करें.

(modi tweeted that appeal to the countrymen, vote for the people, after that, take snacks)
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आज पहले चरण का मतदान हो रहा है. उत्तर प्रदेश में भी 8 सीटों पर वोटिंग चल रही है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर लोकसभा क्षेत्र में सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है. चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार सुबह 9 बजे तक यूपी की आठ सीटों में औसतन 11.40 प्रतिशत मतदान दर्ज किया जा चूका है.
9 बजे तक सबसे ज्यादा मतदान सहारनपुर में और सबसे कम वोटिंग बागपत में दर्ज की गई है. 9 बजे तक सहारनपुर में 13.08 प्रतिशत वोटिंग हुई है, वहीं बागपत में 10.19 प्रतिशत मत पड़े हैं.

इसके अलावा गाजियाबाद में 12 प्रतिशत, कैराना में 11 प्रतिशत, मुजफ्फरनगर में 12 प्रतिशत, मेरठ में 11, बिजनौर में 11.4 प्रतिशत औऱ गौतम बुद्धनगर में 10.7 प्रतिशत मतदान हुआ है.
पहले चरण में आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, उत्तराखंड, मिजोरम, नगालैंड, सिक्किम और तेलंगाना की सभी लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है. उत्तराखंड में लोकसभा की कुल 5 सीटें हैं. पांचों सीटों के लिए आज मतदान हो रहे है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि वो पहले मतदान करें, उसके बाद जलपान करें. उन्होंने लिखा, 'लोकसभा चुनावों के लिए आज पहले चरण का मतदान है. सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि लोकतंत्र के इस महोत्सव में जरूर हिस्सा लें.

No comments:

Post a Comment