SBI इंटरनेट बैंकिंग पासवर्ड रीसेट करने के लिए करे ये काम - Find Any Thing

RECENT

Sunday, April 07, 2019

SBI इंटरनेट बैंकिंग पासवर्ड रीसेट करने के लिए करे ये काम

SBI इंटरनेट बैंकिंग पासवर्ड रीसेट करने के लिए करे ये काम.

(sbi internet banking reset to reset this job)
भारतीय स्टेट बैंक के इंटरनेट बैंकिंग पोर्टल से ग्राहकों को कई प्रकार की सुविधाएं मिलती हैं। इस सर्विस में एसबीआई ग्राहक अपने अकाउंट बैलेंस को चेक कर सकते हैं, फंड ट्रांसफर कर सकते हैं, नई चेक बुक के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं और डेबिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं। 
ग्राहक ऑनलाइन सर्विस का रजिस्ट्रेशन करने के लिए एसबीआई की वेबसाइट onlinesbi.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। 
रजिस्ट्रेशन के बाद एसबीआई बैंक ब्रांच से ग्राहक को 'प्री प्रिंटेड किट मिलेगी, जिसमें यूजरनेम और पासवर्ड जैसी जानकारी होती है। SBI की वेबसाइट के अनुसार, पासवर्ड मिलने के बाद SBI की इंटरनेट बैंकिंग सर्विस का उपयोग करने के लिए यूजरनेम और पासवर्ड को पहले सेशन के दौरान बदलना जरूरी है। अगर कोई यूजर अपना लॉगिन यूजरनेम या पासवर्ड भूल जाता है, तो वह उसे रीसेट कर सकता है।

एसबीआई इंटरनेट बैंकिंग पासवर्ड रीसेट करने के लिए ये करना होगा:-
लॉगिन स्क्रीन पर जाकर 'फॉरगेट लॉगिन पासवर्ड' पर क्लिक कीजिए।
उसके बाद यूजर एक दूसरे पेज पर चले जाएगा, जहां उसे यूजरनेम, अकाउंट नंबर, देश, मोबाइल नंबर और जन्म तिथि जैसी जानकारी दर्ज करनी होगी।
सारी जानकारी दर्ज करने के बाद 'सबमिट' पर क्लिक कीजिए।
यूजर के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा। ओटीपी दर्ज करने के बाद सबमिट पर क्लिक कीजिए। एक नया पेज खुलेगा जहां नया पासवर्ड बना सकते हैं।

No comments:

Post a Comment