अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह को बताया प्रधानमंत्री पद के लिए उपयुक्त दावेदार - Find Any Thing

RECENT

Thursday, May 02, 2019

अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह को बताया प्रधानमंत्री पद के लिए उपयुक्त दावेदार


अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह को बताया प्रधानमंत्री पद के लिए उपयुक्त दावेदार.

(akhilesh yadav told his father mulayam singh, suitable claimant for prime minister post)
अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री पद के लिए अपने पिता और सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को उपयुक्त नेता बताया. अखिलेश ने कहा कि यह काफी अच्छा होगा अगर नेताजी को pm बनने का सम्मान मिले.
अखिलेश बोले यह अच्छा होगा की नेताजी को यह सम्मान मिले, लेकिन मुझे लगता है कि शायद वह प्रधानमंत्री पद की दौड़ में शामिल नहीं हैं. अखिलेश ने पहले यह संकेत दिया था कि बसपा सुप्रीमो और गठबंधन में उनकी सहयोगी मायावती के लिए यह पद छोड़ देंगे. साथ ही उन्होंने यह कहा था कि गठबंधन ही देश को अगला प्रधानमंत्री देगा. प्रधानमंत्री पद लिए उनकी महत्वाकांक्षाओं का पिछले कुछ समय से अखिलेश भी समर्थन कर रहे हैं. अखिलेश ने कहा भी था कि अगर अगला पीएम यूपी से होता है तो उनसे ज्यादा खुश कोई नहीं होगा.
अखिलेश से यह सवाल पूछे जाने पर कि अगर भाजपा सत्ता में नहीं आती है तो देश का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा, इस पर उन्होंने जवाब दिया कि- कई राज्यों में गठबंधन के विकल्प हैं लेकिन भाजपा के पास कोई अन्य नेता नहीं है. हमारा गठबंधन भारत को एक नया प्रधानमंत्री देना चाहता है. 
अपनी राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा के सवाल पर, 45 साल के अखिलेश यादव ने कहा कि वह चाहते हैं कि उनकी पार्टी केंद्र में नई सरकार में योगदान करे और यह स्पष्ट करे कि वह विधानसभा चुनावों पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जो 2022 में होने वाले हैं. उन्होंने कहा, 'मैं यूपी के लोगों से अपील करना चाहता हूं कि वे हमारे रुके हुए कामों को आगे बढ़ाने के लिए हमें एक और अवसर प्रदान करे.प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर कोई घोषणा करने से परहेज करते हुए कहा कि चुनाव के बाद ही महागठबंधन के शीर्ष पद के दावेदार की घोषणा की जाएगी.

No comments:

Post a Comment