Vivek Bindra: विवेक बिंद्रा और उनकी पत्नी के बीच विवाद के पीछे है ये कहानी - Find Any Thing

RECENT

Saturday, December 23, 2023

Vivek Bindra: विवेक बिंद्रा और उनकी पत्नी के बीच विवाद के पीछे है ये कहानी

मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा के खिलाफ आरोप: यानिका पर हमला करने का मुकदमा

हाल ही में शादी करने वाले मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा के ऊपर गंभीर आरोप लगाए गए हैं। इसमें उनकी पत्नी को शारीरिक रूप से पीटने और अपशब्दों का सहित सत्ता देने का आरोप शामिल है। नोएडा पुलिस ने विवेक बिंद्रा के खिलाफ धारा 323, 504, 427 और 325 के तहत एक मुकदमा दर्ज किया है, जिसमें उन्हें उनकी पत्नी यानिका बिंद्रा की हमला करने का आरोप है। इस मामले की रिपोर्ट 14 दिसंबर को दर्ज की गई, शादी के आठ दिनों बाद, इंडिया टुडे ने सूचित किया। विवेक बिंद्रा को भारतीय दण्ड संहिता की धारा 323, 504, 427, और 325 के तहत दर्ज किया गया है, जिनके खिलाफ उनके भाई-बहन ने रिपोर्ट करी।

Vivek Bindra: विवेक बिंद्रा और उनकी पत्नी के बीच विवाद के पीछे है ये कहानी

आरोप:

यानिका के भाई वैभव ने आरोप लगाया कि विवेक ने अपनी बहन को एक कमरे में बंद कर दिया, उस पर गालियां बोलीं और उसे शारीरिक रूप से पीटा, जिससे उसके पूरे शरीर पर चोटें आईं। विवेक ने पत्नी के कान को पकड़ते समय उनके कान का पर्दा फाड़ दिया है। इसके परिणामस्वरूप, यानिका का इलाज दिल्ली के कैलाश दीपक अस्पताल में हुआ है।

मामला:

शादी के करीब एक माह बाद, छह और सात दिसंबर की रात ढाई बजे से तीन बजे के बीच, विवेक बिंद्रा और उनकी मां प्रभा के बीच एक बड़ा झगड़ा हुआ। आरोप है कि इस झगड़े के दौरान, जब पत्नी यानिका ने विवेक की मां प्रभा को बचाव करने का प्रयास किया, तो विवेक ने उसे उनके कमरे में बंद कर दिया। गालीगलौज के साथ, विवेक ने यानिका को पिटा। इस मारपीट के परिणामस्वरूप, यानिका के कान का पर्दा फट गया है, और उसके पूरे शरीर पर चोट के निशान बन गए हैं। विवेक ने पत्नी का मोबाइल भी तोड़ दिया था। घायल यानिका का इलाज दिल्ली के कड़कड़डूमा स्थित अस्पताल में किया गया है।


कौन है डॉ. विवेक बिंद्रा ?

डॉ. विवेक बिंद्रा, बड़ा बिजनेस प्रा. लि. के CEO और संस्थापक, एक प्रमुख लेखक, प्रेरणादायक वक्ता, अंतरराष्ट्रीय कॉर्पोरेट प्रशिक्षक, और व्यापार कोच हैं। उनके पास 11 विश्व रिकॉर्ड्स हैं, जिनमें 9 गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड शामिल हैं, और उन्होंने 16 वर्षों से ज्ञान, समझ, और अनुभव के साथ 15 करोड़ से अधिक व्यक्तियों का मार्गदर्शन किया है। उनकी गतिशील सेमिनारों ने पूरे विश्व में लाखों लोगों को सकारात्मक प्रभावित किया है। उनके मार्गदर्शन में मिले 11 विश्व रिकॉर्ड्स में शामिल हैं, जिसमें से 2 वर्षों तक के लिए 'मारुति सुज़ुकी के वर्ष के प्रशिक्षक' पुरस्कार शामिल हैं। उन्होंने '40 अंडर 40' पुरस्कार से सम्मानित होकर 'दुनिया लीडरशिप फेडरेशन' द्वारा दुबई में 'कॉर्पोरेट एशिया का थिंक टैंक' और विश्व एचआरडी कांग्रेस द्वारा 'एशिया का सर्वश्रेष्ठ नेतृत्व प्रशिक्षक' का उपाधि प्राप्त की है। उन्होंने विमुक्तिप्रद पदक 'नेशन का गर्व' पुरस्कार प्राप्त किया और 2022-2023 के लिए व्यापार नेतृत्व कार्यक्रम में 'दिल्ली सिटी आइकॉन पुरस्कार' से सम्मानित किया गया है।

इसके अलावा, विवेक बिंद्रा एक उत्कृष्ट लेखक हैं, जिन्होंने 10 प्रेरणादायक पुस्तकें लिखी हैं। उनकी प्रकाशनों में 'लीडरशिप के बारे में सबकुछ', 'उत्कृष्ट ग्राहक सेवा के माध्यम से अपनी वृद्धि करें', और 'पॉकेट मनी से पेशेवर वेतन तक' जैसे शीर्षक शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages