मोदी जी और योगी जी करेंगे अयोध्या रेलवे स्टेशन का उत्घाटन - Find Any Thing

RECENT

Saturday, December 30, 2023

मोदी जी और योगी जी करेंगे अयोध्या रेलवे स्टेशन का उत्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने जायेंगे अयोध्या

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे और दो नए अमृत भारत और छः नए वंदे भारत ट्रेनों का झंडा दिखाएंगे। उत्तर प्रदेश की सड़कों पर फूलों के आलोकिक रूपों से सजीवता है। आज पीएम मोदी के आगमन पर श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और पुनर्निर्मित अयोध्या रेलवे स्टेशन के उद्घाटन के साथ भगवान राम के मंदिर में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा। यह स्टेशन श्री राम जी के सामान ही अत्यंत सुन्दर दिखता है। 

अयोध्या रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर 'अयोध्या धाम जंक्शन' कर दिया गया है, जिसकी जानकारी बीजेपी सांसद लल्लू सिंह ने दी है। 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पीएम मोदी मुख्य अतिथि होंगे। पहले 30 दिसंबर को नए एयरपोर्ट और अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन होगा।


प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले अयोध्या में उत्साह फैला हुआ है, और 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस शहर को हजारों करोड़ों की परियोजनाओं के उपहारों से नवाएंगे। प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अद्वितीय स्वागत का आयोजन किया गया है।

यह रेलवे स्टेशन 11,000 वर्ग मीटर से भी अधिक क्षेत्र में फैला हुआ है, और स्टेशन के केंद्रीय गुंबद को भगवान राम के 'मुकुट' से प्रेरित किया गया है, जबकि संरचना के पीछे का 'चक्र' सूर्य को प्रतिष्ठानित करता है।


विशाल रोड शो

प्रधानमंत्री मोदी इस दौरान जनसभा को संबोधित करके और एक विशाल रोड शो के साथ शहर के लोगों को विकास योजनाओं का उपहार देंगे। शहरवासियों का कहना है कि इस यात्रा से उन्हें मोदी और योगी के विकास कार्यों का अनुभव होगा। हम सभी मोदी-योगी के स्वागत को बेताबी से इंतजार कर रहे हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages