Chile Forest Fire : चिली में जंगलों में भयंकर आग, देश में आपातकाल, मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी की संभावना - Find Any Thing

RECENT

Sunday, February 04, 2024

Chile Forest Fire : चिली में जंगलों में भयंकर आग, देश में आपातकाल, मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी की संभावना

चिली में जंगलों में भयंकर आग: देश में आपातकाल, मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी की संभावना

साउथ अमेरिका के देश चिली में जंगलों में भयंकर आग लग गई है। यह आग अब तेजी से फैल रही है और चिली ने इस स्थिति को देखते हुए देश में आपातकाल की स्थिति घोषित की है। शनिवार को चिली के अधिकारियों ने हताहतों की जानकारी देते हुए बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है और अब तक बचाव दल वालपराइसो क्षेत्र के सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में पहुंचा नहीं पा रहा है।

Chile Forest Fire : चिली में जंगलों में भयंकर आग, देश में आपातकाल, मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी की संभावना


चिली की आंतरिक (गृह) मंत्री कैरोलिना टोहा ने बताया कि फिलहाल देश के मध्य और दक्षिण में 92 जंगल आगों में बहुतेजी चपेट में हैं, जहां इस सप्ताह तापमान असामान्य रूप से बढ़ा है। उन्होंने बताया कि सबसे घातक आग वालपराइसो क्षेत्र में लगी है और लोगों से अपील की है कि वे घरों से बाहर न निकलें।

दक्षिण अमेरिकी देश चिली में जंगल की आग से 46 लोगों की मौत हो गई है और करीब 1,100 घर नष्ट हो गए हैं। अधिकारियों ने शनिवार को हताहतों की जानकारी देते हुए कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है और अभी तक बचाव दल वालपराइसो क्षेत्र के सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में पहुंचा नहीं पा रहा है।


क्विल्पुए और विला एलेमाना कस्बों के पास शुक्रवार से दो बार आग लगने से कम से कम 8,000 हेक्टेयर जमीन को नुकसान पहुंचा है। उन्होंने कहा कि आग से विना डेल मार के तटीय रिसॉर्ट शहर को अधिक खतरा है, क्योंकि यहां पड़ोस के शहर आग से बुरी तरह प्रभावित हैं।

इस महासंघटन के समय, सरकारी अधिकारियों ने लोगों से सतर्क रहने और स्थानीय अधिकारियों की हुकूमत का पालन करने की अपील की है। इसके साथ ही, राहगीरों और प्रभावित लोगों के लिए आपातकालीन सुरक्षा की व्यवस्था की जा रही है ताकि उन्हें तुरंत सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा सके।

No comments:

Post a Comment

Pages