दशहरा के मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना के दौरान 40,000 लाभार्थियों को सौंपी घर की चाबी - Find Any Thing

RECENT

Friday, October 19, 2018

दशहरा के मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना के दौरान 40,000 लाभार्थियों को सौंपी घर की चाबी

पीएम नरेंद्र मोदी शिरडी साईंबाबा की समाधि के 100 साल पूरे होने के महोत्सव के समापन समारोह में शिरकत करेंगे.


प्रधानमंत्री मोदी एक विशेष विमान से शिरडी के नए हवाई अड्डे पर उतरेंगे और वहां से हेलीकॉप्टर से श्री साईंबाबा संस्थान न्यास (एसएसएसटी) के लिए जायँगे . मोदी मंदिर में विशेष पूजा करने के बाद एक विशेष ध्वजा फहराएंगे. साईंबाबा का देहावसान 1918 में दशहरा के ही दिन अहमद नगर जिले के शिरडी गांव में हुआ था. उनकी समाधि की शताब्दी पर न्यास द्वारा साल भर उत्सव मनाया गया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 01 अक्टूबर 2017 को शताब्दी महोत्सव का उद्घाटन किया था.
साईंबाबा संस्थान न्यास के अध्यक्ष सुरेश हवारे ने बताया कि पीएम मोदी साईंबाबा शताब्दी पर उनकी याद में चांदी का सिक्का जारी करेंगे. प्रधानमंत्री यहां 159 करोड़ रुपये की लागत से बने विशाल शैक्षणिक भवन, ताराघर, मोम संग्रहालय, साईं उद्यान और थीम पार्क समेत प्रमुख परियोजनाओं का भूमिपूजन भी करेंगे.
पीएम नरेंद्र मोदी शिरडी में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के कुछ लाभार्थियों को मकानों की चाभियां भी सौंपेंगे . एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री, सरकार की सस्ती आवासीय योजना के 40,000 लाभार्थियों के लिए गृह प्रवेश कार्यक्रम में भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी के साईं मंदिर में निर्मित होने वाले नए दर्शन कतार गृह समेत न्यास की कुछ परियोजनाओं की नींव रखने की भी संभावना है.

No comments:

Post a Comment

Pages