Nokia 6.1 को मिलने लगा एंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट, अपडेट इंस्टॉल होने के साथ ही मिलेंगे कई फीचर्स - Find Any Thing

RECENT

Wednesday, October 31, 2018

Nokia 6.1 को मिलने लगा एंड्रॉयड 9.0 पाई अपडेट, अपडेट इंस्टॉल होने के साथ ही मिलेंगे कई फीचर्स

नोकिया ब्रांड का स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD Global का Nokia 6.1 या कह लीजिए Nokia 6 दूसरा ऐसा हैंडसेट बन गया है जिसे Android 9.0 Pie स्टेबल बिल्ड मिलने लगा है। Nokia 7 Plus एचएमडी ग्लोबल का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसे सितंबर में एंड्रॉयड पाई अपडेट मिलने लगा था

कुछ दिनों में कंपनी Nokia 6.1 Plus के लिए भी स्टेबल अपडेट जारी करेगी। नोकिया 6.1 को इस साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था।
इस महीने के शुरुआत में HMD Global ने घोषणा की थी कि अक्टूबर माह में Nokia 6.1 और Nokia 6.1 Plus को तो वहीं Nokia 8 और Nokia 8 Sirocco स्मार्टफोन को अगले महीने एंड्रॉयड पाई स्टेबल अपडेट मिलने लगेगा। नोकिया ब्रांड के यह सभी स्मार्टफोन Google एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा हैं।
Nokia 6.1 स्पेसिफिकेशन
डुअल सिम वाला Nokia 6 एंड्रॉयड 8.0 ओरियो आउट ऑफ द बॉक्स की जगह एंड्रॉयड पाई पर काम करेगा। यह एंड्रॉयड वन प्रोग्राम का हिस्सा है, जिसमें कुछ कस्टमाइज़ेशन व अपडेट्स डाले गए हैं। स्मार्टफोन में 5.5 इंच का फुल एचडी आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है। डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 16:9 है। फोन में काम करता है क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 630 प्रोसेसर। जुगलबंदी के लिए मौज़ूद होंगे 3 व 4 जीबी रैम। फोटो, वीडियो और अन्य चीजों को सेव करने के लिए 32/64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मौजूद है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 128 जीबी तक बढ़ाना संभव है। फोन में जान फूंकने के लिए 3,000एमएएच की बैटरी दी गई है। 

No comments:

Post a Comment

Pages