भारत में लॉन्च, मारुति सुज़ुकी वैगनआर लिमिटेड एडिशन - Find Any Thing

RECENT

Saturday, October 06, 2018

भारत में लॉन्च, मारुति सुज़ुकी वैगनआर लिमिटेड एडिशन

त्योहारों के सीज़न से पहले मारुति सुज़ुकी ने बिक्री को बढ़ाने के लिए भारत में पॉपुलर वैगनआर को नई एक्ससेसरीज़ के साथ लिमिटेड एडिशन में लॉन्च कर दिया है.
                                                           
त्योहारों के सीज़न से ठीक पहले मारुति सुज़ुकी ने बिक्री को बढ़ाने के लिए भारत में अपनी पॉपुलर हैचबैक वैगनआर को कई सारी एक्ससेसरीज़ के साथ लिमिटेड एडिशन में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने वैगनआर के लिमिटेड एडिशन में कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है और इस कार की दिखावट में कुछ बदलाव किए हैं. मारुति ने नई वैगनआर के साइड में बॉडी ग्राफिक्स दिए हैं, वहीं कार के पिछले हिस्से में स्पॉइलर लगाया गया है. कार के केबिन में भी कंपनी ने बहुत से फिटमेंट दिए हैं जिनमें 2 डिन ऑडियो सिस्टम, सेंट्रल कंसोल पर वुड ट्रिम, पावर विंडो स्विच कंसोल और कुशन सैट के साथ लैदर सीट कवर्स दिए गए हैं.
लिमिटेड एडिशन वैगनआर को एलएक्सआई, वीएक्सआई और वीएक्सआई प्लस वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया गया है और इसके साथ दो पैकेज दिए जा रहे हैं जो 15,490 रुपए और 25,490 रुपए में उपलब्ध हैं. मारुति सुज़ुकी लिमिटेड एडिशन वैगनआर के एलएक्सआई, वीएक्सआई और वीएक्सआई प्लस वेरिएंट्स की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत क्रमशः 4.19 लाख रुपए, 4.45 लाख रुपए और 4.73 लाख रुपए है. कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कारों में वैगनआर भी शामिल है और अप्रैल से सितंबर 2018 के बीच कंपनी ने इस कार की 85,000 से ज़्यादा यूनिट बेच ली हैं, ऐसे में त्योहारों के सीज़न में लॉन्च लिमिटेड एडिशन निष्चित ही इस बिक्री को बड़ाएगा.
मारुति सुज़ुकी ने वैगनआर में 998cc का तीन-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया है जो 68 bhp पावर और 90 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. सीएनजी पर चलाने से यही इंजन 59 bhp पावर और 70 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने लगता है. कंपनी ने कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड तौर पर दिया है, वहीं कार के टॉप मॉडल वीएक्सआई और वीएक्सआई प्लस को 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स दिया गया है.

No comments:

Post a Comment