वेस्‍टइंडीज टीम के पूर्व तेज गेंदबाज टीनो बेस्‍ट ने भी हरभजन के ट्वीट का दिया करारा जवाब - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, October 09, 2018

वेस्‍टइंडीज टीम के पूर्व तेज गेंदबाज टीनो बेस्‍ट ने भी हरभजन के ट्वीट का दिया करारा जवाब

भारत दौरे पर आई वेस्‍टइंडीज टीम के स्‍तर पर सवाल उठाकर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने मानो मुसीबत मोल ली है.
                                                       
भारत दौरे पर आई वेस्‍टइंडीज टीम के स्‍तर पर सवाल उठाकर ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने मानो मुसीबत मोल ली है. सीरीज के पहले टेस्‍ट में इंडीज टीम के कमजोर प्रदर्शन के बाद हरभजन ने ट्वीट में किया था, 'वेस्‍टइंडीज क्रिकेट के प्रति पूरा सम्‍मान रखते हुए आपसे एक सवाल पूछना चाहता हूं...क्‍या यह इंडीज टीम प्‍लेट ग्रुप से रणजी ट्रॉफी के क्‍वार्टर फाइनल के लिए भी क्‍वालिफाई कर पाएगी? एलीट ग्रुप से तो नहीं होगा.IND vs WI हरभजन का यह ट्वीट कुछ फैंस को पसंद नहीं आया था और उन्‍होंने इसे लेकर तीखी प्रतिक्रिया जताई थी. क्रिकेटप्रेमियों के अलावा वेस्‍टइंडीज टीम के पूर्व तेज गेंदबाज टीनो बेस्‍ट ने भी हरभजन के ट्वीट का करारा जवाब दिया है. गौरतलब है कि भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट में अनुभवहीन इंडीज टीम को एक पारी और 272 रन के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था.
राजकोट टेस्‍ट में इंडीज टीम के हार के बावजूद हरभजन के ट्वीट का अंदाज वेस्‍टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज टीनो बेस्‍ट को पसंद नहीं आया. उन्‍होंने भज्‍जी को जवाब देते हुए लिखा, 'भाई, इस तरह के गुस्‍ताखीभरे ट्वीट इंग्‍लैंड के खिलाफ नहीं दिखे लेकिन यह युवा टीम सीख जाएंगे.' गौरतलब है कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज के ठीक पहले इंग्‍लैंड के दौरे में विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम का बुरा हाल हुआ था और पांच टेस्‍ट की सीरीज में उसे 1-4 की करारी हार का सामना करना पड़ा था. टीनो बेस्‍ट ने अपने जवाब में हरभजन को इसी बात की याद दिलाई है.
बेस्‍ट के इस जवाब के बावजूद इस बात में कोई दो राय नहीं है कि वेस्‍टइंडीज टीम का पहले टेस्‍ट में प्रदर्शन बेहद खराब रहा था. इस टीम के बल्‍लेबाजों ने तो दोनों पारियों में नौसिखियों की तरह प्रदर्शन किया था. कैरेबियन बल्‍लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण मैच तीन दिन में ही खत्‍म हो गया था. भारत ने इस मैच में पारी के अंतर से अपनी सबसे बड़ी जीत हासिल की थी. मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अपनी पारी 9 विकेट पर 649 रन बनाने के बाद घोषित की थी. पृथ्‍वी शॉ, कप्‍तान विराट कोहली और हरफनमौला रवींद्र जडेजा ने शतक जमाए थे. जवाब में वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाजों ने मैच में किसी भी तरह का संघर्ष का माद्दा नहीं दिखाया था. वेस्‍टइंडीज की पहली पारी 181 और दूसरी पारी 196 रन पर समाप्‍त हो गई थी. सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच हैदराबाद में 12 अक्‍टूबर से खेला जाएगा.

No comments:

Post a Comment

Pages