13.10.18

योगी आदित्यनाथ ने स्वामी परमहंस का अनशन खत्म कराया राम मंदिर निर्माण के लिए बैठे थे अनशन पर

प्रोफेसर जीडी अग्रवाल जोकि स्वामी सानंद के नाम से विख्यात थे, जिन्होंने अविरल गंगा के लिए 112 दिन अनशन कर आखिर में अपने प्राण त्याग दिए. 

उस स्वामी सानंद की अनशन से हुई मौत के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सहम गई और उसने स्वामी परमहंस का अनशन खत्म करा दिया है. स्वामी परमहंस अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 1 अक्टूबर से अनशन पर बैठे थे.
स्वामी परमहंस के अनशन को खत्म करने की पहल खुद योगी आदित्यनाथ ने की. कुछ दिन पहले अयोध्या में अनशन से जबरन उठाकर लखनऊ के एक अस्पताल भेजे गए स्वामी परमहंस की हालत में सुधार दिखते ही योगी आदित्यनाथ ने उन्हें मिलने के लिए बुलाया और जूस पिलाकर उनका अनशन खत्म कराया.
शुक्रवार देर शाम अनशन खत्म करवाने की तस्वीर खुद योगी आदित्यनाथ ने सरकार के टि्वटर हैंडल से ट्वीट की. तस्वीर में योगी आदित्यनाथ अपने हाथों से परमहंस को जूस पिलाकर उनका अनशन खत्म करा रहे हैं.
दरअसल अयोध्या में अनशन पर बैठे स्वामी परमहंस ने कई बार मंदिर निर्माण की शर्त को लेकर योगी आदित्यनाथ से बात और मुलाकात करने की कोशिश की थी. लेकिन तब मंत्रियों ने सिर्फ आश्वासन दिया था लेकिन जैसे ही अविरल गंगा के लिए अनशन करने वाले साधु और प्रोफेसर स्वामी सानंद के मौत की खबर आई, उत्तर प्रदेश शासन के हाथ पांव फूल गए और फिर खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहल कर स्वामी परमहंस का अनशन खत्म कराया.

SHARE THIS

0 Comment to "योगी आदित्यनाथ ने स्वामी परमहंस का अनशन खत्म कराया राम मंदिर निर्माण के लिए बैठे थे अनशन पर"

Post a Comment

GOOGLE