पृथ्वी का कमाल बल्लेबाज के खिलाफ बदली हुई रणनीति के साथ उतरे, सहवाग के 10 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की - Find Any Thing

RECENT

Saturday, October 13, 2018

पृथ्वी का कमाल बल्लेबाज के खिलाफ बदली हुई रणनीति के साथ उतरे, सहवाग के 10 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की

पृथ्वी शॉ ने इस दौरान एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया जिसे हासिल करना हर किसी के बस में नहीं है. शॉ ने अपनी टेस्ट पारी की शुरुआत में पहले ही ओवर में छक्का जड़ने का कारनामा किया है.
किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा टेस्ट पारी के पहले ही ओवर में छक्के जड़ने का रिकॉर्ड 10 साल बाद बना है. इससे पहले वीरेंद्र सहवाग ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2008 में खेले गए अहमदाबाद टेस्ट में यह कारनामा किया था.
पृथ्वी शॉ जब बल्लेबाजी करने आए तो उन्होंने भारतीय पारी के दौरान गेंदबाजी करने आए शेनॉन गैब्रिएल के पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का जड़कर यह रिकॉर्ड बना दिया.
गैब्रिएल की यह गेंद नो बॉल थी, लेकिन पृथ्वी फिर भी उस ऊंची गेंद को बॉउंड्री से पारी करने से नहीं चूके. पृथ्वी ने राजकोट में खेले गए पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ा था.पृथ्वी ने अपनी उस फॉर्म को इस मैच में भी जारी रखा. विंडीज के गेंदबाज हालांकि इस मैच में इस युवा बल्लेबाज के खिलाफ बदली हुई रणनीति के साथ उतरे.
पिछले मैच में पृथ्वी ने स्क्वॉयर ऑफ द विकेट ज्यादा रन बनाए थे, इसलिए इस बार मेहमान गेंदबाजों ने इस युवा बल्लेबाज के खिलाफ फुल लैंग्थ गेंदबाजी करने की नीति अपनाई. उनकी यह नीति विफल रही और पृथ्वी ने बेहद आसानी ने फुल लैंग्थ गेंदों पर ड्राइव मारते हुए तेज अर्धशतक लगाया.

No comments:

Post a Comment

Pages