MeToo की चपेट में BCCI अधिकारी राहुल जौहरी - Find Any Thing

RECENT

Saturday, October 13, 2018

MeToo की चपेट में BCCI अधिकारी राहुल जौहरी

बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी शीर्ष 10 स्पोर्ट्स बिजनेस एक्सीक्यूटिव ऑफ द ईयर में शामिल हैं.

MeToo मूवमेंट 'तूफान' का रूप ले चुका है. अमेरिका से भारत तक की महिलाएं यौन या मानसिक उत्पीड़न की अपनी कहानियां साझा कर रही हैं. 'मी टू' की कड़ी में नाना पाटेकर-आलोक नाथ जैसे कलाकार, एमजे अकबर जैसे राजनेता और नौकरशाह के अलावा अर्जुन रणतुंगा-लसिथ मलिंगा जैसे क्रिकेटर्स के नाम सामने आ चुके हैं.
इस मूवमेंट में शामिल होने वाला ताजा नाम बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के सीईओ राहुल जोहरी का है. एक महिला पत्रकार ने जोहरी पर अनुचित बर्ताव का आरोप लगाया है. हालांकि उस महिला पत्रकार ने अपनी पहचान उजागर नहीं की है. जोहरी 2016 से ही बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद पर कार्यरत हैं.
ट्विटर हैंडल से ई-मेल का स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए बीसीसीआई के सीईओ पर यौन प्रताड़ना का आरोप लगाया गया है.
महिला ने जोहरी पर आरोप लगाया है, 'मेरी राहुल जोहरी से जॉब के सिलसिले में मुलाकात हुई थी. हम दोनों एक कॉफी शॉप में मिले थे और तब वो नौकरी के बदले मुझसे कुछ चाहते थे.'
बीसीसीआई का सीईओ बनने से पहले राहुल जोहरी डिस्कवरी नेटवर्क एशिया पेसिफिक के एग्जीक्यूटिव वाइस प्रेसीडिंट और जनरल मैनेजर (साउथ एशिया) के तौर पर कार्यरत थे. महिला ने आरोप लगाया है कि नौकरी के इंटरव्यू के बहाने वह उसे अपने घर ले गए थे.
शेयर की गई आपबीती के मुताबिक राहुल जोहरी उस महिला को उस वक्त अपने घर ले गए, जब उनकी पत्नी वहां नहीं थी. जौहरी की हरकत के आगे वह बेबस थी. वह बताती है कि 'शर्मनाक घटना' का बोझ लिये आज भी घूम रही है. लोक लाज के भय से ये बात अब तक छुपाए रखी. लेकिन... इसमें मेरी कोई गलती नहीं है.

No comments:

Post a Comment

Pages