SBI अपने खाताधारकों को राहत दी, मिनिमम बैलेंस पर नहीं लगेगी पेनेल्टी - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, October 09, 2018

SBI अपने खाताधारकों को राहत दी, मिनिमम बैलेंस पर नहीं लगेगी पेनेल्टी

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अपने खाताधारकों को राहत दी है। ये राहत कुछ खाताधारकों को ही मिली है। 
                                                    

इन खाताधारकों को अपने खाते में मिनिमम बैलेंस बनाकर रखने की जरूरत नहीं है। बैंक ने मार्च 2019 तक इन खाताधारकों को मिनिमम बैलेंस में छूट दी है। मार्च 2019 के बाद नियम एक बार फिर से बाकी के अकाउंट्स की तरह हो जाएंगे, जहां खाते में मिनिमम बैलेंस नहीं बनाए रखने पर पेनेल्टी भरनी होगी।
एसबीआई के इन खाताधारकों को खास छूट
एसबीआई ने BSBDA के अलावा अन्य दो खातों में मिनिमम बैलेंस को लेकर छूट दी है। इन अकाउंट्स में मार्च 2019 तक मिनिमम बैलेंस न रहने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा। इतना ही नहीं आप घर बैठे-बैठे इन दोनों खातों के ऑनलाइन ही खुलवा सकते हैं।
कैसे खुलेगा एसबीआई का खाता
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने दो खातों में मिनिमम बैलेंस की बाध्यता से छूट दी है। SBI ने ट्विट कर इन खातों को लेकर जानकारी दी। इस बैंक अकाउंट का नाम इंस्टा सेविंग्स बैंक अकाउंट है, जिसे ऑनलाइन तरीके से खोला जा सकता है। आपको बता दें कि इन खातों में आपको 31 मार्च 2019 तक मिनिमम बैंलेंस रखने की बाध्यता नहीं है।
योनो ऐप की मदद से खुलेगा खाता
इंस्‍टा-सेविंग्‍स बैंक खाता खोलने के लिए आपको SBI योनो ऐप डाइनलोड करना होगा। या फिर आप https://www.sbiyono.sbi/ पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इस खाते को खोलने के लिए आपको बैंक के ब्रांच जाने की जरूरत नहीं है। आप घर बैठे-बैठे अकाउंट खुलवा सकते हैं। इतना ही नहीं इन खातों में आपको 31 मार्च 2019 तक मिनिमम बैलेंस बनाए रखने की जरूरत नहीं है। आप इस खाते में 1 लाख रुपये तक का बैलेंस रख सकते हैं। आपको बता दें कि इस इंस्टा-सेविंग्स बैक खाते को केवल 18 साल से ऊपर के भारतीय नागरिक खोल सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Pages