अफरीदी के बयान पर बोले गृहमंत्री राजनाथ सिंह पाकिस्तान नहीं संभाल पा रहे तो कश्मीर क्या संभलेंगे - Find Any Thing

RECENT

Thursday, November 15, 2018

अफरीदी के बयान पर बोले गृहमंत्री राजनाथ सिंह पाकिस्तान नहीं संभाल पा रहे तो कश्मीर क्या संभलेंगे

भारत के अभिन्न अंग कश्मीर पर बयान देकर पाकिस्तान की भारी किरकिरी कराने वाले पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के बयान के बाद गुरूवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने टिप्पणी की है। 

सिंह ने कहा- “बात तो ठीक कहा उन्होंने। वो पाकिस्तान नहीं संभाल पा रहे, कश्मीर क्या संभाल पाएंगे। कश्मीर भारत का हिस्सा था, है और आगे भी रहेगा।”
पाक क्रिकेटर अफरीदी का एक वीडियो सामने आया जिसमें उन्होंने अपने देश और वहां की नई सरकार के रुख के विपरीत बयान देते हुए कहा है कि उनका देश कश्मीर पर कब्जा करना नहीं चाहता क्योंकि वह अपने चार प्रांतों को ही संभाल नहीं पा रहा है।
सोशल मीडिया में आये एक वीडियो के अनुसार अफरीदी ने ब्रिटिश संसद में छात्रों को संबोधित करते हुए कहा, 'पाकिस्तान कश्मीर नहीं चाहता है, पाकिस्तान में चार प्रांतों को संभाल पाने का ही बूता नहीं है।' उन्होंने कहा कि कश्मीर को आजाद कर देना चाहिए। गौरतलब है कि अफरीदी ने अप्रैल में भी कश्मीर को लेकर टिप्पणी करते हुए कहा था कि वहां चिंताजनक स्थितियां हैं। संयुक्त राष्ट्र को कश्मीर के मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए।
ये कोई पहली बार नहीं है जब पाक क्रिकेटर अफरीदी ने इस तरीके की बात कही हो। वो अक्सर इस तरीके के बयान देते हुए नजर आते हैं। लेकिन यहां पर गौर करने वाली बात ये है कि हर बार अफरीदी अपने बयानों में भारत की आलोचना करते हुए नजर आते थे लेकिन इस बार उनके इस बयान की वजह से नापाक मंसूबे रखने वाले पाक की जमकर किरकिरी हो रही है।
भारत के अभिन्न अंग कश्मीर पर बयान देकर पाकिस्तान की भारी किरकिरी कराने वाले पाक क्रिकेटर शाहिद अफरीदी के बयान के बाद गुरूवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने टिप्पणी की है। जी हां, बता दें कि सिंह ने कहा- “बात तो ठीक कहा उन्होंने। वो पाकिस्तान नहीं संभाल पा रहे, कश्मीर क्या संभाल पाएंगे। कश्मीर भारत का हिस्सा था, है और आगे भी रहेगा।”
पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर इससे पहले भी कश्मीर पर बयान दे चुके हैं। अपने बयानों में अफरीदी अक्सर भारत की आलोचना करते हैं। लेकिन उनका जो वीडियो इस बार वायरल हो रहा है वह पाकिस्तान की किरकिरी कराने वाला है।

No comments:

Post a Comment

Pages