10.11.18

असहनीय दर्द के बाद भी हरमनप्रीत ने जड़े 8 छक्के

साधारण क्रिकेटर असहनीय दर्द से बचने के लिए ड्रेसिंग रूम लौट जाता, लेकिन हरमनप्रीत कौर ने ऐसा नहीं किया और दौड़ने से बचने के लिए 8 छक्के जड़े डाले.

कप्तान हरमनप्रीत ने 51 गेंदों में नाबाद 103 रनों की पारी खेली, जिससे भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 34 रनों की आसान जीत दर्ज की.
हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, ‘मैच से पहले वाले दिन मेरी पीठ में थोड़ी तकलीफ थी. सुबह मैं अच्छा महसूस नहीं कर रही थी, जब मैं मैदान पर आई तो थोड़ा असहज महसूस कर रही थी और कुछ जकड़न भी थी.’जकड़न के बाद हरमनप्रीत को विकेटों के बीच दौड़ने में दिक्कत हो रही थी जिसके बाद उन्होंने दूसरी योजना बनाई. उन्होंने कहा, ‘जब शुरू में मैं दो रन दौड़ रही थी, तो मुझे थोड़ी जकड़न महसूस हुई. फिजियो ने इसके बाद मुझे दवाई थी और स्थिति थोड़ी ठीक हुई.
हरमनप्रीत ने कहा, ‘इसके बाद मैंने सोचा कि काफी अधिक दौड़ने की जगह अगर मैं बड़े शॉट खेल पाऊं तो... क्योंकि आप जितना अधिक दौड़ेंगे जकड़न उतनी बढ़ेगी.पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 171 रनों की बेहतरीन पारी खेलने वाली हरमनप्रीत को बल्लेबाजी के दौरान यह नहीं पता था कि वह टी-20 में शतक जड़ने वाली देश की पहली खिलाड़ी हैं.
हरमनप्रीत ने कहा, ‘मैं यह नहीं देख रही थी कि मैं कितने रन बना रही हूं, मेरा ध्यान इस पर था कि जीत दर्ज करने के लिए हमें कितने रन और बनाने होंगे.’ उन्होंने कहा, ‘हमें पता है कि उनके पास काफी अच्छी बल्लेबाज हैं. उनके पास सोफी डिवाइन और बेट्स हैं.

SHARE THIS

0 Comment to "असहनीय दर्द के बाद भी हरमनप्रीत ने जड़े 8 छक्के"

Post a Comment

THE7.IN_01