बीजेपी के केंद्र मंत्री ने खोजी हनुमान की नस्ल बोले हनुमान जी दलित नहीं बल्कि आर्य नस्ल के थे - Find Any Thing

RECENT

Friday, November 30, 2018

बीजेपी के केंद्र मंत्री ने खोजी हनुमान की नस्ल बोले हनुमान जी दलित नहीं बल्कि आर्य नस्ल के थे

बीजेपी के केंद्र मंत्री सत्यपाल सिंह ने खोजी हनुमान की नस्ल बोले हनुमान जी दलित नहीं बल्कि आर्य नस्ल के थे. 

अलवर में विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए आए केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री सत्यपाल सिंह ने शुक्रवार को कहा कि हनुमानजी दलित नहीं आर्य नस्ल के थे.
हनुमान जी की जाति नहीं बल्कि नस्ल थी. केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह ने कहा कि राम और हनुमान के समय में जाति व्यवस्था नहीं थी और उस जमाने में वर्ण व्यवस्था थी. बाल्मीक रामायण और रामचरित मानस के अनुसार उस जमाने में दलित, वंचित और शोषित नहीं थे.
राम और हनुमान आर्य जाति से हैं. भारत वर्ष में सबसे पहले आर्य थे. इसलिए भगवान राम और हनुमान आर्य थे. सत्यपाल सिंह ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने उन्हें दलित बताया है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भगवान हनुमान को दलित बताया था. तब से इस मुद्दे पर विवाद चल रहा है.योगी ने कहा था कि बजरंगबली एक ऐसे लोक देवता हैं जो स्वयं वनवासी हैं, गिर वासी हैं, दलित हैं और वंचित हैं. योगी ने अलवर जिले में कांग्रेस पर लगातार हमला बोला और जातिगत वोट बैंक को साधने की कोशिश की थी. उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए देवी- देवताओं और हिंदुत्व के एजेंडे को भी लोगों के बीच रखा था. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चुनाव में राम भक्त बीजेपी को वोट दें और रावण भक्त कांग्रेस को वोट दें.

No comments:

Post a Comment

Pages