6.11.18

सीपीसीबी ने इन तेल कंपनियों को नोटिस जारी कर 24 घंटों के भीतर मांगा जवाब

सीपीसीबी ने इन तेल कंपनियों को नोटिस जारी कर 24 घंटों के भीतर जवाब मांगा है. इसके अलावा सीपीसीबी ने दिल्ली-एनसीआर में टीमों को भी तैनात किया है.


केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) ने विभिन्न तेल कंपनियों से अपने पेट्रोल पंपों पर प्रदूषण-रोधी उपकरण नहीं लगाने पर जवाब मांगा है. वेपोर रिकवरी डिवाइस (वाष्प अवशोषण उपकरण) पेट्रोल या डीजल भरने के दौरान वाहन के ईंधन टैंक के अंदर से निकलने वाली वाष्प को सोखने वाली डिवाइस होती है.
सीपीसीबी ने इन तेल कंपनियों को नोटिस जारी कर 24 घंटों के भीतर जवाब मांगा है. इसके अलावा सीपीसीबी ने दिल्ली-एनसीआर में टीमों को भी तैनात किया है, जो इसकी जांच करेंगी,
दीवाली से दो दिन पहले दिल्ली की हवा की गुणवत्ता इस मौसम में सबसे खराब दर्ज की गई. हवा की दिशा में बदलाव और पड़ोसी राज्यों में धड़ल्ले से पराली जलाए जाने के कारण प्रदूषण का स्तर तय सीमा से आठ गुना अधिक पर पहुंच गया. यह स्तर 'अत्यंत गंभीर से भी ज्यादा' की श्रेणी में है. राष्ट्रीय राजधानी में धुंध की मोटी चादर लिपटी रहने के बीच विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि त्योहार के दौरान स्थानीय कारकों के कारण हवा की गुणवत्ता और खराब हो सकती है.

SHARE THIS

0 Comment to "सीपीसीबी ने इन तेल कंपनियों को नोटिस जारी कर 24 घंटों के भीतर मांगा जवाब"

Post a Comment

THE7.IN_01