शाहरुख की फिल्म जीरो के इस पोस्टर को लेकर सिख संगठनों ने किया विरोध - Find Any Thing

RECENT

Tuesday, November 06, 2018

शाहरुख की फिल्म जीरो के इस पोस्टर को लेकर सिख संगठनों ने किया विरोध

शाहरुख खान की फिल्म जीरो सुर्खियों में बनी हुई है. फिल्म में शाहरुख के लुक को लेकर चर्चा थी. वहीं अब फिल्म के पोस्टर पर सिख समुदाय की नाराजगी खबर बनी हुई है. 


जीरो के रिलीज हुए पोस्टर में शाहरुख खान ने कृपाण धारण की है. इस पोस्टर को लेकर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी और दूसरे सिख संगठनों ने विरोध जताया है.
सिख समुदाय का कहना है कि फिल्म के पोस्टर में शाहरुख खान नंगे बदन नोटों पर हार पहने और गले में कृपाण पहने दिख रहे हैं. कृपाण सिखों के पांस ककारों में से एक हैं. इसे मजाकिया ढंग से दिखाने पर सिख समाज नाराज है. सिख समाज के मुताबिक ये बात बर्दाश्त से बाहर है. इस बारे में डीएसजीपीसी के धर्म प्रचार कमिटी के चेयरमेन परमजीत सिंह राणा ने एक लेटर जारी करते हुए कहा, 'हाल ही में शाहरुख खान की फिल्म का पोस्टर सामने आया है, जिसमें वह कृपाण पहने हुए नजर आ रहे हैं, जो इसका मजाक उड़ाने के समान है.'
उनका कहना है कि कृपाण सिखों का धार्मिक चिह्न है. यह महज दिखाने के लिए नहीं है, बल्कि इनके साथ भावनाएं और संकल्प भी जुड़े हुए हैं. यह एक प्रण है जिसके साथ आत्मविश्वास और आत्मसम्मान को कायम रखते हुए गरीब-मजलूमों की रक्षा के लिए जुल्म के खिलाफ उठाने का संकल्प जुड़ा हुआ है.

No comments:

Post a Comment

Pages