कांग्रेस-जेडीएस सरकार कर्नाटक में 125 फीट ऊंची मां कावेरी की मूर्ति बनवाएगी, नहीं किया जाएगा सरकारी धन का इस्तेमाल - Find Any Thing

RECENT

Thursday, November 15, 2018

कांग्रेस-जेडीएस सरकार कर्नाटक में 125 फीट ऊंची मां कावेरी की मूर्ति बनवाएगी, नहीं किया जाएगा सरकारी धन का इस्तेमाल

गुजरात में नर्मदा नदी में सरदार पटेल की प्रतिमा के बाद अब इसी तर्ज पर कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएससरकार ने मूर्ति बनाने की योजना बनाई है

कांग्रेस-जेडीएस की सरकार ने मांड्या जिले के कृष्णा राजा सागर जलाशय में 125 फीट की मां कावेरी की मूर्ति बनाने पर विचार शुरू हो गया है.
कुमारस्वामी सरकार के वरिष्ठ मंत्री और कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने आज कहा कि ये एक मूर्ति नहीं बल्कि टावर की तरह होगा. इसके लिए सरकार के पास जमीन पहले से उपलब्ध है. अब हम इस प्रस्ताव के लिए निवेशक ढूंढ़ रहे हैं जो इस योजना में निवेश करें. इस प्रस्ताव में सरकारी धन का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. इसे एक पर्यटक स्थल की तरह से बनाया जाएगा.
इससे पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मां कावेरी नदी का नाम है और यह राजनीतिक मसला नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कावेरी के मुद्दे पर राजनीति कर रहे हैं. आपको बता दें कि कावेरी नदी के पानी को लेकर तमिलनाडु और कर्नाटक में लंबे समय से विवाद रहा है. इस मामले में एक पक्ष केंद्र सरकार भी है.
गुजरात में 182 मीटर ऊंची सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा 'स्टेचू ऑफ यूनिटी' का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया था. जिसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वह अयोध्या में सरयू नदी के किनारे 152 मीटर ऊंची राम की मूर्ति लगवाएंगे.

No comments:

Post a Comment

Pages